Advertisement

गुजरात में भारी बारिश का कहर, नडियाद में गिरी 3 मंजिला इमारत, 4 लोगों की मौत

गुजरात में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से शुक्रवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। गुजरात के नडियाद...
गुजरात में भारी बारिश का कहर, नडियाद में गिरी 3 मंजिला इमारत, 4 लोगों की मौत

गुजरात में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से शुक्रवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। गुजरात के नडियाद में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, 5 लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाल लिया गया। बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद और राजकोट में देर रात से ही बारिश हो रही हैं।

नडियाद के प्रगति नगर इलाके में तीन मंजिला इमारत देखते ही देखते गिर गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस और राहत बचाव दल की टीम ने इमारत से पांच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिस और बचाव दल अभी मलबे में देख रहे हैं कि कोई और तो वहां फंसा नहीं है।

बता दें कि यह हादसा सरकारी हाउसिंग सोसयटी में हुआ है। इमारत को नडियाद के प्रगति नगर सोसायटी गुजरात हाउसिंग बोर्ड ने 1970 में बनवाया था। रखरखाव के अभाव में यह इमारत जर्जर हो गई। इमारत के हर फ्लोर पर 4 घर थे। नडियाद खेडा जिले का मुख्यालय है।

सरदार सरोवर बांध का जलस्‍तर पहली बार 131 मीटर पहुंचा

बारिश के कारण सरदार सरोवर बांध का जलस्‍तर पहली बार 131 मीटर पहुंचने के बाद बांध के 20 दरवाजे खोले गए हैं। वडोदरा, नर्मदा व भरुच जिलों को अलर्ट कर दिया है। तीसरे दौरे में मानसून के शानदार आगाज से प्रदेश के कई बांध लबालब और नदियां उफान मार रही हैं। गुजरात में भारी बारिश हो रही है। छोटाउदयपुर में गुरुवार रात से अभी तक 10 इंच बारिश हुई।

एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें तैनात

गौरतलब है कि वड़ोदरा, भरुच और अहमदाबाद में भी सुबह से बारिश जारी है। बारिश के कारण हवाई व रेल यातायात प्रभावित हुआ है। सरकार ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया है। भारी बारिश के चलते रेल यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है, जबकि कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। गुरुवर को भी 7 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था जबकि शुक्रवार को भी यही स्थिति बरकरार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad