Advertisement

भूपेंद्र पटेल ने की गवर्नर से मुलाकात, कल लेंगे गुजरात के सीएम पद की शपथ

विजय रुपाणी के इस्तीफा के बाद भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम बनाए गए हैं। इस एलान के बाद भूपेंद्र पटेल...
भूपेंद्र पटेल ने की गवर्नर से मुलाकात, कल लेंगे गुजरात के सीएम पद की शपथ

विजय रुपाणी के इस्तीफा के बाद भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम बनाए गए हैं। इस एलान के बाद भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने से संबंधित पत्र सौंपां। इस दौरान निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य नेता भी साथ मौजूद थे। वे कल दोपहर 2 बजे गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। कैबिनेट का गठन दो दिन बाद होगा।

विजय रुपाणी के इस्तीफा के बाद सीएम पद की रेस में कई नाम आगे चल रहे थे लेकिन फिर बीजेपी ने चौंकाने वाला फैसला किया। इससे पहले जब विजय रुपाणी को पिछली बार सीएम बनाया गया था, तब नितिन पटेल का नाम इसके लिए आगे चल रहा था हालांकि, बाद में जब सीएम के नाम की घोषणा की गई, तब सभी को सरप्राइज करते हुए रुपाणी के नाम का ऐलान हुआ था।

भूपेंद्र पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है, इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है।

नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन करके बधाई दी है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी थी।

भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं. उनके नाम का प्रस्ताव विजय रुपाणी ने रखा था। भूपेंद्र पटेल 2017 में पहली बार विधायक बने थे। उनसे पहले इसी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी चुनाव जीता था। भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एयूडीए) के चेयरमैन रहे हैं और अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad