Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनावः 6 पोलिंग बूथों पर कल होगा दोबारा मतदान

गुजरात चुनाव में वोटिंग को लेकर लगातार घमासान जारी है। गुजरात में वडगाम, वीरमगाम, दस्क्रोई, और सावली...
गुजरात विधानसभा चुनावः 6 पोलिंग बूथों पर कल होगा दोबारा मतदान

गुजरात चुनाव में वोटिंग को लेकर लगातार घमासान जारी है। गुजरात में वडगाम, वीरमगाम, दस्क्रोई, और सावली में 6 पोलिंग बूथों पर कल यानी 17 दिसंबर को दोबारा मतदान होगा। वहीं, चुनाव आयोग ने कहा कि 10 मतदान केंद्रों पर VVPAT के जरिये मतगणना की जाएगी। इन सभी पोलिंग बूथों पर दूसरे चरण में गुरुवार को मतदान हुआ था। ये 6 पोलिंग बूथ अहमदाबाद, वडोदरा और बनासकांठा जिलों में हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इन बूथों में से एक पर मतदान अधिकारी मॉक पोल आयोजित करना भूल गए थे। जिन 6 पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान का आदेश दिया गया है, उनमें वडगाम विधानसभा क्षेत्र में दो बूथ हैं जहां मतदान निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि ईएमवी पर निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी के चुनाव चिन्ह पर स्याही के निशान पाए गए थे।


 


गौरतलब है कि जिग्नेश मेवानी के चुनाव चिन्ह पर स्याही का निशान देखकर बीजेपी उम्मीदवार विजय चक्रवर्ती ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद इन 6 बूथों पर दोबारा मतदान होने हैं।

चुनाव के दौरान आयोग को पांच जगहों से ईवीएम मशीनों के ब्लूटूथ से जुड़े होने की शिकायत मिली थी, लेकिन जांच के बाद इसके कोई सबूत नहीं मिले। ये शिकायतें पाटन, खेड़ा, मेहसाणा जिले, अहमदाबाद जिले के घटलोडिया और पंचमहल जिले के गोधरा से मिली थीं, लेकिन जांच में इसे सही नहीं पाया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad