Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र गुजरात सरकार महाराष्ट्र और मप्र की सीमा पर शुरू करेगी जांच चौकियां

गुजरात सरकार ने कोरोना संक्रमण  के फिर से बढ़ते मामलों के मद्देनज़र पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र और...
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र गुजरात सरकार महाराष्ट्र और मप्र की सीमा पर शुरू करेगी जांच चौकियां

गुजरात सरकार ने कोरोना संक्रमण  के फिर से बढ़ते मामलों के मद्देनज़र पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा पर इन दोनो राज्यों से आने वाले लोगों की जांच के लिए पर विशेष जांच चौकियां स्थापित करने का फ़ैसला किया है।

इसके अलावा हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशन पर भी फिर से कोरोना के संदिग्ध मामलों की जांच के लिए स्क्रीनिंग प्वाइंट शुरू करने का फ़ैसला किया है। यह जानकारी राज्य सरकार की आज जारी विज्ञप्ति में दी गयी है।

पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 315 नए मामले सामने आए हैं और 272 संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी मिली है जबकि एक की मौत हुई है। सक्रिय मामले फिर से बढ़ने लगे हैं और इनकी संख्या 1732 हो गयी है इनमे से 30 लोग वेंटिलेटर यानी जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं।

आशंका जतायी जा रही है कि राज्य में हो रहे स्थानीय निकाय चुनावों के चलते कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। पूर्व में राज्य में हुए विधानसभा उपचुनावों के बाद भी ऐसा हुआ था। आज ही अहमदाबाद में महानगरपालिका ने तीन नए माइक्रो निषिद्ध क्षेत्र यानी कंटेंमेंट जोन घोषित किए हैं।

राज्य में अब तक 8.13 लाख लोगों को अब तक कोरोना टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है और इनमे से 67300 को दूसरी और अंतिम खुराक भी मिल चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad