Advertisement

राम रहीम केस: हाईकोर्ट ने कहा- डेरा की संपत्ति बेचकर होगी नुकसान की भरपाई

डेरा समर्थकों की भीड़ को सम्हालना अब पुलिस और अर्धसैनिक बल के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है। इस बीच पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा है कि डेरा की संपत्ति बेचकर नुकसान की भरपाई होगी।
राम रहीम केस: हाईकोर्ट ने कहा- डेरा की संपत्ति बेचकर होगी नुकसान की भरपाई

साध्वी रेप केस में डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थक बेकाबू हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा है कि हिंसा के दौरान हुई क्षति की भरपाई गुरमीत राम रहीम की संपत्ति से की जाएगी। 


 

गौरतलब है कि जैसे ही कोर्ट द्वारा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराया गया। उसके बाद हजारों की तादात में पंचकूला में इकट्ठा हुए उनके समर्थक हिंसक प्रदर्शन पर उतारू हो गए। मीडिया चैनलों के मुताबिक, उपद्रव का आलम ये रहा कि कई पुलिस वाले भी भागते नजर आए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई मीडियाकर्मियों पर भी इस दौरान हमले हुए है। कई ओबी वेन को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाया है। साथ ही पंचकूला में कम से कम 28 लोगों के मरने और 250 के घायल होने की भी खबर है।

बताया जा रहा है कि डेरा समर्थकों ने प्रशासन के नाक में दम कर रखा है। डेरा समर्थकों की भीड़ को सम्हालना अब पुलिस और अर्धसैनिक बल के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है। लिहाजा पंचकूला में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

डेरा समर्थकों की हिंसा पहुंची दिल्ली 

डेरा समर्थकों की हिंसा की आग अब दिल्ली तक पंहुच चुकी है। समाचार चैनल एनडीटीवी के मुताबिक दिल्ली के गाजियाबाद(लोनी) में बस में आग लगा दी गई है। साथ ही आंनद विहार रेलवे स्टेशन में रीवा एक्सप्रेस के खाली डिब्बों को भी आग के हवाले कर दिया गया है। इस बीच दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने शांति की अपील की है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad