Advertisement

हरियाणा: कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई हिंसा के संबंध में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के कुछ...
हरियाणा: कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद नूंह जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई हिंसा के संबंध में कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद राज्य सरकार ने दो दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट और बड़ी संख्या में एसएमएस भेजने की सेवा को निलंबित करने का शुक्रवार को आदेश दिया।इस संबंध में जारी एक सरकारी आदेश में खान की गिरफ्तारी के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया है।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी. वी. एस. एन प्रसाद द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया, हरियाणा राज्य के नूंह जिले में शांति एवं सौहार्द में किसी भी प्रकार के खलल को रोकने के लिए यह आदेश जारी किया गया है, जो 15 सितंबर पूर्वाह्न 10 बजे से 16 सितंबर रात 11 बजकर 59 मिनट तक प्रभावी रहेगा।

प्रसाद ने कहा, 14 सितंबर को नूंह के उपायुक्त के अनुरोध के जरिए मेरे संज्ञान में यह बात लाई गई कि जिले में तनाव, आंदोलन, सार्वजनिक एवं निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने और शांति एवं सौहार्द को भंग किए जाने का खतरा है।

हरियाणा पुलिस ने बताया कि नूंह में सांप्रदायिक हिंसा के बाद फिरोजपुर झिरका के विधायक खान को प्राथमिकी में आरोपी नामित किया गया है। उन्हें देर रात गिरफ्तार किया गया।

खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे नूंह जिले में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। अदालत परिसर में और उसके आस-पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जहां पुलिस खान को दिन में किसी भी वक्त पेश कर सकती है।

हरियाणा सरकार ने 31 जुलाई को हुई हिंसक घटनाओं के बाद पिछले महीने भी नूंह जिले में कई दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को निलंबित किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad