Advertisement

बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई टली, अब मंगलवार को चलेगा दलीलों का दौर

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी में घमासान मचा है। इस...
बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई टली, अब मंगलवार को चलेगा दलीलों का दौर

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी में घमासान मचा है। इस बीच बग्गा की गिरफ्तारी के मामले को लेकर पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई टल गई है। कोर्ट अब इस मामले में 10 मई को सुनवाई करेगा। बग्गा की गिरफ्तारी पर राजनीतिक और कानूनी विवाद के बाद राज्य बनाम राज्य के मामले पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के सामने सुनवाई होनी थी।

बता दें कि शुक्रवार को बग्गा की गिरफ्तारी के बाद तीन राज्यों की पुलिस के बीच खूब सियासी ड्रामा हुआ। हालांकि देर रात बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा अपने घर पहुंच गए। तेजिंदर बग्गा की मजिस्ट्रेट के सामने देर रात पेशी की गई जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया है।

शनिवार को इस अहम सुनवाई में हरियाणा और दिल्ली पुलिस की ओर से एफिडेविट दाखिल करके पूरे मामले पर अपना जवाब देना था। सुनवाई के दौरान पंजाब एडवोकेट जनरल समेत दोनों पक्षों के लोग शामिल हुए।

दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व कर रहे एएसजी सत्य पाल जैन ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा शुक्रवार को (पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में) एक याचिका दायर की गई थी। मामले को मंगलवार, 10 मई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि यह एक अलग बेंच का मामला है।

बता दें कि बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को लेकर ड्रामे की शुरुआत शुक्रवार को सुबह उस समय हुई जब पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पर पहुंची। पुलिस बग्गा को लेकर मोहाली जा रही थी इसी दौरान हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक दिया और फिर बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। दिल्ली पुलिस बग्गा को वापस दिल्ली लेकर पहुंची। फिर देर रात मजिस्ट्रेट के सामने बग्गा की पेशी की गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad