Advertisement

केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा बुधवार से बहाल होगी, तीर्थयात्रियों को मिलेगी रियायत: धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को घोषणा की कि केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवाएं...
केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा बुधवार से बहाल होगी, तीर्थयात्रियों को मिलेगी रियायत: धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को घोषणा की कि केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवाएं बुधवार से फिर से शुरू होंगी और तीर्थयात्रियों को किराए में 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

धामी ने मंगलवार को रुद्रप्रयाग में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर बारिश से प्रभावित केदारनाथ यात्रा मार्ग पर राहत एवं बचाव अभियान की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने कहा, "नुकसान बड़े पैमाने पर हुआ है। भूस्खलन के कारण 29 स्थानों पर मार्ग टूट गया है। दूरसंचार लाइनें बाधित होने के अलावा पानी और बिजली आपूर्ति लाइनें भी प्रभावित हुई हैं।"

उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों के लिए एक वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाना चाहिए और नए हेलीपैड भी बनाए जाने चाहिए।

मंत्री ने कहा, "लेकिन आपदा प्रबंधन विभाग, जिला प्रशासन, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुजारी समुदाय और जन प्रतिनिधियों के सामूहिक प्रयासों से इतनी बड़ी संख्या में लोगों को बचाने में मदद मिली।"

धामी ने यह भी कहा कि बचाव कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब पूरा ध्यान इस बात पर है कि हिमालयी मंदिर के रास्ते में क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की मरम्मत करके यात्रा कैसे फिर से शुरू की जाए।

धामी ने संवाददाताओं से कहा, "हालांकि, केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा कल से शुरू हो रही है। जो तीर्थयात्री हेलीकॉप्टर से मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे, उन्हें टिकट पर 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad