Advertisement

हिमाचल में खुले स्कूल, कोविद्र महामारी के बाद पहली बार शुरू हुई चहल-पहल

हिमाचल प्रदेश में आज से शीतकालीन अवकाश वाले स्कूल  खुल गए हैं। इन स्कूलों में आज से 5 वीं से जमा दो की...
हिमाचल में खुले स्कूल, कोविद्र महामारी के बाद पहली बार शुरू हुई चहल-पहल

हिमाचल प्रदेश में आज से शीतकालीन अवकाश वाले स्कूल  खुल गए हैं। इन स्कूलों में आज से 5 वीं से जमा दो की कक्षाएं शुरु हो गई है। शिक्षा विभाग की ओर से जारी एसओपी के तहत आज सुबह कक्षाएं शुरू हुईं। हालांकि स्कूल आने के लिए छात्रों पर कोई दबाव नहीं है और हाजिरी की अनिवार्यता भी नहीं है। साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेगी

सुबह -सवेरे स्कूलों के बाहर खासी चहल-पहल देखी गई। इस समय कक्षाएं चल रही है। छात्र जब स्कुल पहुंचे तो गेट पर उनकी थर्मल स्कैनिंग हुई। इसके बाद छात्रों को कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिग के साथ बिठाया गया है। आज ना तो प्रार्थना सभा हुई और ना ही खेलकूद के पीरियड लगने है। लंच का समय भी एक साथ नहीं होगा। इसके अलावा कक्षाओं लगाने के लिए सरकार की ओर से जारी नियमों का पालन किया जा रहा है। जाहिर है इससे पहले स्कूलों में अध्यापकों सहित अन्य स्टाफ ने 27 जनवरी से आना शुरु कर दिया था। इस दौरान हर स्कूल में छात्रों के हिसाब से माइक्रो प्लान तैयार किए गए हैं।

जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या अधिक है वहां पर 9वी व जमा एक की कक्षाओं को एक दिन छोड़ कर बुलाने की योजना है।पार्टी से निष्कासित होते हुए ही विधायक हरिओम यादव ने महासचिव रामगोपाल यादव पर हमला बोला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad