Advertisement

दिल्ली बेबी केयर सेंटर में आग कैसे लगी? 'आप' सरकार के बाद बाद एलजी ने अलग से दिए जांच के आदेश

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग लगने की घटना के बाद शासन प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। पहले आप सरकार और...
दिल्ली बेबी केयर सेंटर में आग कैसे लगी? 'आप' सरकार के बाद बाद एलजी ने अलग से दिए जांच के आदेश

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग लगने की घटना के बाद शासन प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। पहले आप सरकार और अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना, रविवार को दोनों ही ओर से आग के पीछे के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं। एलजी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पूर्वी दिल्ली के बच्चों के अस्पताल में आग लगने की घटना की "जांच शुरू करने" का निर्देश दिया, जिसमें सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बेबी केयर न्यू बोर्न हॉस्पिटल में शनिवार रात करीब 11:30 बजे आग लग गई और आसपास की दो इमारतों में फैल गई।

बारह नवजात शिशुओं को सुविधा से बचाया गया लेकिन उनमें से सात की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि पांच बच्चों का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सक्सेना ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मुख्य सचिव से दिल्ली में बच्चों के अस्पताल में आग लगने की दुखद घटनाओं की जांच करने के लिए कहा है। साथ ही शोक संतप्त परिवारों के लिए सीपी (पुलिस आयुक्त) को सभी आवश्यक चीजें सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।" 

सक्सेना ने कहा, "मैं सभी राहत का आश्वासन देता हूं और यह सुनिश्चित करूंगा कि दोषियों को सजा दी जाए।" 

इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव को आग लगने की घटना की शीघ्र जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad