Advertisement

राजस्‍थान में मि‍ग-21 दुर्घटनाग्रस्त, तीन महिलाओं की मौत, कई लोग घायल, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू मिग-21 विमान सोमवार सुबह हनुमानगढ़ जिले के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो...
राजस्‍थान में मि‍ग-21 दुर्घटनाग्रस्त, तीन महिलाओं की मौत, कई लोग घायल, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का लड़ाकू मिग-21 विमान सोमवार सुबह हनुमानगढ़ जिले के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस के अनुसार हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई जबक‍ि तीन लोग घायल हो गए। विमान का पायलट सुरक्षित है।

वायुसेना के अनुसार यह विमान नियम‍ित प्रशिक्षण उड़ान पर था और पायलट ‘सुरक्षित रूप से निकल गया।’

बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया, ‘घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।’ उन्‍होंने कहा कि विमान के पायलट का सूरतगढ़ सैन्‍य अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

भारतीय वायुसेना ने हादसे की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘‘भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान आज सुबह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सूरतगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित रूप से विमान से निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच बैठाई गई है।’’

सूरतगढ़ वायु सेना स्टेशन गंगानगर जिले में है। यह कस्‍बा हनुमानगढ़ ज‍िले की सीमा के पास है। विमान हनुमानगढ़ ज‍िले के बहलोलनगर गांव के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया।

हनुमानगढ़ के जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि लड़ाकू विमान रत्ती राम के घर पर ग‍िरा जिसमें उनकी पत्नी और दो अन्य महिलाओं की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि शुरूआती रिपोर्ट के अनुसार रत्ती राम का घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है और पास के घर को भी नुकसान पहुंचा है।

मृतक महिलाओं की पहचान लीला देवी पत्‍नी रामप्रताप, बंतो कौर पत्‍नी लाल सिंह और बाशो कौर पत्‍नी रत्ती राम के रूप में हुई है।

बहलोलनगर के एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि उसने तेज आवाज सुनी और पैराशूट नीचे आते देखा। उसने बताया कि चंद ही सैकंड में विमान रत्ती राम के घर पर गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके बाद घर में रखी लकड़ियों में आग लग गई।

उसने घटनास्‍थल पर मौजूद मीडिया को बताया, ‘स्थानीय लोगों ने तुरंत पानी और रेत से आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। दमकल और पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया। घटना के तुरंत बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad