Advertisement

यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में हादसा, मजदूरों को ले जा रहा ट्रक पलटा, पांच की मौत

उत्तर प्रदेश के औरैया में तड़के हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की जान जाने के बाद मध्य प्रदेश में भी एक...
यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में हादसा, मजदूरों को ले जा रहा ट्रक पलटा, पांच की मौत

त्तर प्रदेश के औरैया में तड़के हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की जान जाने के बाद मध्य प्रदेश में भी एक सड़क हादसा हो गया। इस सड़क हादसे में पांच प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है और लगभग 15 लोग घायल हुए हैं। 

प्रदेश के सागर जिले में यह ट्रक पलट गया। मध्य प्रदेश के एएसपी प्रवीण भूरिया ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को बताया कि मध्य प्रदेश में सड़क हादसा ट्रक के सागर जिले में पलटने के चलते हुआं। ट्रक में कई मजदूर सवार थे, यह सभी महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे। सभी मजदूर उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के रहने वाले हैं। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया। साथ ही राहत और बचाव का काम जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, मरने वालों में तीन महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। ये लोग ट्रक में परिवार के साथ घर जा रहे थे। 

यूपी के औरैया में सड़क हादसा 

इससे पहले आज सुबह उत्तर प्रदेश के औरैया में कई मजदूर दुर्घटना के शिकार हो गए। औरैया जिले में एक ट्रक एक डीसीएम वैन से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हो गए हैं। मृतक ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे और बिहार-झारखंड जा रहे थे।

हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत 

मामले की जानकारी देते हुए यूपी पुलिस ने बताया कि यह ट्रक हादसा औरैया जिले के मिहौली इलाके में सुबह 3.00 से 3.30 बजे के बीच हुआ। इस हादसे में कम से कम 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है और 15 मजदूर घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब लगभग 50 प्रवासी मजदूरों को राजस्थान से लेकर आ रहा एक ट्रेलर ट्रक, दिल्ली से आ रही डीसीएम वैन से टकरा गया।

बुधवार को भी हुआ था एक सड़क हादसा

बता दें कि इससे पहले भी मध्य प्रदेश के गुना में बुधवार को एक सड़क हादसा हुआ था। इस दौरान भी 8 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। देश में इस वक्त कोरोना वायरस लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में कोने-कोने में लोग फंसे हुए हैं। सभी लोगों की मदद के लिए भारत सरकार की तरफ से स्पेशल ट्रेनें, बस और फ्लाइट्स भी चलाई ई हैं, बावजूद इसके देश के विभिन्न हिस्सों में प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों से अपने घरों में जाने के लिए पलायन कर रहे हैं। ऐसे में इस पलायन के दौरान ढेरों दुर्घटनाए भी हो रही हैं। 

देश भर में संक्रमितों का आंकड़ा 85 हजार के पार 

बता दें कि इस वक्त समूचे भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 85 हजार के पार पहुंच गया है, वहीं मरने वालों की संख्या 2 हजार के पार पहुंच गई है। अगर बात मध्य प्रदेश की करें, तो यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 237 के पास पहुंच गई, वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 4 हजार के पार पहुंच गया है।

चीन के वुहान से फैले कोविड-19 का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में देश में लगाए लॉकडाउन के चलते सभी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। देश में लगे लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है। ऐस में लॉकडान के चौथे चरण को 'नय रूप' के साथ लागू करने पर भी केंद्र सरकार विचार कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad