Advertisement

जम्मू-कश्मीर: गुरेज सेक्टर में सेना का 'चीता' हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत, को-पायलट गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हादसे में पायलट की...
जम्मू-कश्मीर: गुरेज सेक्टर में सेना का 'चीता' हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत, को-पायलट गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हादसे में पायलट की मौत हो गई और को पायलट घायल है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सुरक्षा बलों के तलाशी दल हेलिकॉप्टर के चालक दल के बचाव के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह विमान हादसा गुरेज के बर्फीले इलाके में हुआ है। इस इलाके में काफी समय से बर्फबारी हो रही है।

रक्षा विभाग के अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सुरक्षा बलों के तलाशी दल हेलिकॉप्टर के चालक दल के बचाव के लिए बर्फीले इलाके में पहुंच रहे हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना के चीता हेलीकॉप्टर हादसे में दो पायलटों में से एक की मौत हो गई है जबकि दूसरा घायल हो गया है। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज सेक्टर में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के कारण और किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह हादसा आज दोपहर करीब 12 बजे गुरेज में हुआ। हेलिकॉप्टर पर सवार पायलट और सह पायलट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। रक्षा विभाग के अधिकारी ने कहा कि इस दुर्घटना के बारे में विवरण जुटाए जा रहे हैं। दुर्घटना की सूचना मिलने के तत्काल बाद ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया।

बीते महीने (फरवरी, 26) तेलंगाना के नलगोंडा जिले में हेलिकॉप्टर क्रैश में दो पायलट की मौत हो गई थी। हेलिकॉप्टर हवा में बेकाबू होकर खेत में क्रैश हो गया था। घटना के समय विमान में एक पायलट और एक प्रशिक्षु पायलट सवार थे। तेलंगाना पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में एक पायलट की मौत मौके पर हो गई थी, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad