Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'इंडिया' गठबंधन का विरोध आज, सेंट्रल दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को विपक्षी इंडिया...
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'इंडिया' गठबंधन का विरोध आज, सेंट्रल दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को विपक्षी इंडिया ब्लॉक के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर यहां भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर कई स्तरों पर बैरिकेड लगाए गए हैं और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

पुलिस कर्मियों के अलावा, अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी मध्य दिल्ली में कई स्थानों पर तैनात किया गया है, जिसमें डीडीयू मार्ग और आईटीओ क्षेत्र के आसपास भी शामिल हैं। 

केजरीवाल, जो प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं, को एजेंसी ने 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को कहा था कि उसके सदस्य केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ-साथ चुनावी बांड मुद्दे पर डीडीयू मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए आप, टीएमसी, कांग्रेस, डीएमके और एसपी समेत कुछ विपक्षी दलों ने इंडिया ब्लॉक का गठन किया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत डीडीयू मार्ग और उसके आसपास के इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है, जो बड़ी सभाओं पर रोक लगाती है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं और सुरक्षाकर्मी प्रदर्शनकारियों को डीडीयू मार्ग की ओर जाने से रोकेंगे।"

आप अपने संयोजक की गिरफ्तारी के बाद पिछले एक हफ्ते से विरोध प्रदर्शन कर रही है। पुलिस ने कहा कि आईटीओ और मिंटो रोड से भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़क खुली है लेकिन जरूरत पड़ने पर इसे बंद कर दिया जाएगा। इंडिया ब्लॉक ने 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक मेगा रैली की भी घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad