Advertisement

पहलवानों के सपोर्ट में उतरे पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, बोले – इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं…

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का...
पहलवानों के सपोर्ट में उतरे पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, बोले – इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं…

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना आज भी जारी है। धरने पर बैठे पहलवान लगातार इस मसले पर बड़े बड़े खुलासे कर रहे है। भारत की स्टार प्लेयर विनेश फोगाट ने मीडिया से बात करते हुए कई बड़े खुलासा किए है।

इसी बीच देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल पहलवानों के सपोर्ट में उतर गए है। कपिल पहलवानों का सपोर्ट करते हुए कहा, ‘इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं। सिब्बल के अलावा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जंतर-मंतर पर धरना दे रहे खिलाड़ियों के समर्थन का ऐलान किया है। हुड्डा का कहना है कि ये खिलाड़ी हमारे देश की शान हैं। इन्होंने हर बार देश के परचम को पूरी दुनिया में फहराया है।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Wrestling Federation of India (WFI)<br><br>Charges of sexual harassment against BJP (MP) Brij Bhushan Sharan Singh<br><br>Protesters :<br><br>Unable to move the conscience of those in power<br><br>Have decided to :<br>Move the Supreme Court <br><br>Insaaf ke Sipahi are with you</p>&mdash; Kapil Sibal (@KapilSibal) <a href="https://twitter.com/KapilSibal/status/1650705774811795457?ref_src=twsrc%5Etfw">April 25, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

वहीं, विनेश फोगाट ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा मैं आपको 100 बताऊं, 200 बताऊं, 500 बताऊं, 700 बताऊं, 1000 बताऊं, जितनी भी बताऊं मुझे तो कम लगती है। क्योंकि 12 साल से हमने इसका अत्याचार देखा है कि कितना हुआ है। कोई एक लड़की ही कुश्ती में इसने ऐसी छोड़ी होगी, जिसके साथ इसने बदतमीजी या सेक्शुअल हैरेसमेंट करने की कोशिश न की हो।

बता दें कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों ने इसी साल जनवरी में मोर्चा खोला था। उस समय खेल मंत्रालय ने पहलवानों से बातचीत के बाद मैरी कॉम की अध्यक्षता में निगरानी समिति का गठन किया था, लेकिन इस बार फिर पहलवानों को धरने पर बैठने पर मजबूर होना पड़ा। उनका आरोप है कि जनवरी के बाद मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया, उनकी शिकायतों को अनदेखा किया जा रहा है, यहां तक की खिलाड़ियों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई चीफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad