Advertisement

मोदी जानते हैं मैं क्या करने वाला हूं, आजाद ने खोले कई राज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आजतक के एक इंटरव्यू में गांधी परिवार से खटास और नरसिम्हा राव...
मोदी जानते हैं मैं क्या करने वाला हूं, आजाद ने खोले कई राज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आजतक के एक इंटरव्यू में गांधी परिवार से खटास और नरसिम्हा राव से तकरार, पीएम मोदी से अपने रिश्तों सहित कई मुद्दों को लेकर राज खोले हैं। 

इंटव्यू के दौरान कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में जाने के सवाल पर आजाद ने कहा कि मोदी जानते हैं कि गुलाम नबी आजाद पक्का कांग्रेसी है। उनको पता है कि वह कांग्रेस में रहेगा, बीजेपी में नहीं आएगा।

आजाद से पिछले 2 बार से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद नहीं होने पर सवाल किया गया, जिसमें उन्होंने इस स्थिति के लिए कांग्रेस में सभी को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि आज के हालात के लिए हम कहीं न कहीं चिंतित है। यूपीए शासनकाल के दौरान संगठन पर पकड़ नहीं बना सके। उन्होंने कहा कि पार्टी में हर स्तर पर पकड़ बनाने की जरूरत होती है।

आजाद से जब पूछा गया कि गांधी परिवार के बीच खटास कैसे आई? आजाद ने कहा कि गांधी परिवार से कभी खटास नहीं आई।  गांधी परिवार के बिना कांग्रेस का अस्तित्व नहीं है। यह दोनो एक दूसरे के पूरक है। उन्होंने कहा कि यदि पार्टी का मुखिया गांधी परिवार के अलावा किसी और को बना दिया जाए तो काम नहीं चलेगा।

आजाद ने आगे कहा कि नरसिम्हा राव की कार्यप्रणाली पर सवाल करना पड़ा था। पार्टी ने अध्यक्ष पद छोड़ने के लिए नरसिम्हा राव से अपील की थी। नरसिम्हा राव और उनके सिद्धांत बहुत अलग थे, लेकिन समय के साथ-साथ हालात बदलते रहते है। मैने कई बार नरसिम्हा राव को खत लिखे कि इंदिरा और राजीव गांधी के साथ मैंने भी 3-3 शिफ्ट में काम किया है।

वहीं आजाद ने पीएम मोदी की तारीफ को लेकर कहा कि पहले इंदिरा गांधी अटल की तारीफ किया करती थीं, तो अटल इंदिरा की तारीफ करते थे। अटल ने संजय गांधी की भी तारीफ की थी। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad