Advertisement

इरोम शर्मिला की पार्टी जुटा रही ऑनलाइन चंदा

मणिपुर की मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला की पार्टी पीपुल्स रिसर्जेट्ंस एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) निधि और श्रमशक्ति की कमी से जूझने के बाद अब धन जुटाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चंदे के लिए धन जमा कर रही है। पार्टी कार्यकर्ता लोगों तक पहुंचने के लिए साइकिल पर प्रचार कर रहे हैं।
इरोम शर्मिला की पार्टी जुटा रही ऑनलाइन चंदा

पीआरजेए मणिपुर का पहला क्षेत्रीय दल है जो राज्य में चुनाव खर्च के लिए वेबसाइट के माध्यम से धन जुटा रहा है। पीआरजेए सूत्रों के अनुसार टेन फोर ए चेंज नारे के साथ ऑनलाइन वेबसाइट के जरिये चंदे के लिए धन जमा करना ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करना, चुनाव फंडिंग में पारदर्शिता लाना और लोगों तक पहुंचने का एक विचार है।

पीआरजेए ने वेबसाइट के माध्यम से अभी तक 4 . 5 लाख रुपये जमा किए हैं। पीआरजेए के संयोजक एरिंडो लेइचोनबाम ने कहा,  ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चंदे के लिए धन जमा करना जवाबदेह शासन के लिए पार्टी का आह्वान है। जब हमने पार्टी शुरू की तो पैसों की जरूरत थी। ऑनलाइन निधि पारदर्शी होती है और आमतौर पर राजनीतिक पार्टियों इससे परेशानी होती हैं क्योंकि निधि जुटाने में वे पारदर्शिता नहीं बरतती।

इस बारे में इरोम शर्मिला ने कहा, ऑनलाइन धन जुटाने का एक मकसद चुनावों में धन और बल को खत्म करना भी है। हमारा उद्देश्य बेहतर मणिपुर के लिए व्यवस्था में बदलाव लाना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad