Advertisement

जगन्नाथ रथयात्रा में विशेष अतिथि होंगी टीएमसी सांसद नुसरत जहां

तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां को कोलकाता इस्कॉन ने जगन्नाथ यात्रा में शामिल होने...
जगन्नाथ रथयात्रा में विशेष अतिथि होंगी टीएमसी सांसद नुसरत जहां

तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां को कोलकाता इस्कॉन ने जगन्नाथ यात्रा में शामिल होने के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। नुसरत जहां ने हाल ही में निखिल जैन से शादी की है। शादी के बाद बिंदी लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर कुछ मौलवियों ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया था। तब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि वह एक मुस्लिम हैं और सेक्यूलर भारत की नागरिक हैं। मेरा धर्म भगवान के नाम पर लोगों को बांटना नहीं सिखाता।

ममता बनर्जी भी होंगी शामिल

निमंत्रण स्वीकार करने के लिए इस्कॉन ने उनको धन्यवाद दिया है। इस्कॉन के प्रवक्ता का कहना है कि यह "वास्तव में आगे की राह है।" भगवान जगन्नाथ की यात्रा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। यह रथ यात्रा का 48वां वर्ष है।

पहले भी ट्रोलर्स के निशाने पर रही हैं

नुसरत जहां अपनी दोस्त और टीएमसी से ही नवनिर्वाचित सांसद मिमि चक्रवर्ती के साथ जब पहली बार संसद गई थीं तब भी उनके कपड़ों को लेकर लोगों ने कमेंट किया था। दोनों ही सांसदों ने वेस्टर्न ड्रेस पहनी थी जिसकी वजह से कुछ लोग भड़क गए थे। हाल ही में जब दोनों शपथ लेने आई थीं तब भी उनके साथ धक्का-मुक्की हुई थी। हिंदू पुरुष के साथ शादी करने और फिर बिंदी और सिंदूर लगाने पर भी उन्हें खूब ट्रोल किया गया था। तब लिखा था, ‘समावेशी भारत...जो जाति, पंथ और धर्म की बाधाओं से परे है।’

इस समारोह में नुसरत के साथ उनके पति निखिल जैन भी मौजूद होंगे।

कट्टरपंथियों को करारा जवाब

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से पहली बार सांसद चुनी गई नुसरत ने फतवे या ट्रोलिंग पर परेशान होने के बजाय चुप रहने को बेहतर माना। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं अभी भी मुस्लिम हूं और कोई भी मुझे यह नहीं बता सकता कि मैं क्या पहनूं। विश्वास पोशाक से परे है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad