Advertisement

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम के कुपवाड़ा जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में...
जम्मू-कश्मीरः कुलगाम के कुपवाड़ा जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम जिलों में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए। दो आतंकवादी मारे गए जबकि कुलगाम में कई मारे गए। कुछ और आतंकवादी छिपे हुए हैं और दोनों क्षेत्रों में ऑपरेशन अभी भी जारी है। पुलिस के मुताबिक, कुपवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक पाकिस्तानी के रूप में हुई है, दूसरे की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा मुठभेड़ एक गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख के कहने पर उत्तरी कश्मीर के लोलाब इलाके में एक अभियान शुरू करने के बाद शुरू हुई। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि ठिकानों की तलाशी के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में बल के जवानों पर गोलीबारी की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान एक पाकिस्तानी के रूप में हुई है, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा है। आईजीपी कश्मीर ने ट्वीट किया, "जारी #मुठभेड़ में फंसे गिरफ्तार आतंकियों के साथ 2-3 और #आतंकवादी।" पुलिस ने कहा, "गिरफ्तार किया गया आतंकवादी भी फंस गया।"

बाद में, पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि भारी गोलीबारी चल रही थी। पुलिस ने कहा कि दूसरी मुठभेड़ की जगह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में थी। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में अब तक दो आतंकवादी मारे गए।

आईजीपी कुमार ने कहा कि उनमें से एक लश्कर से जुड़ा था, जबकि दूसरा जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़ा था। आईजीपी ने ट्विटर पर कहा, "अब तक श्रीनगर (एलईटी सी श्रेणी) के हारिस शरीफ और कुलगाम (जेईएम सी कैट) के जाकिर पदडर के रूप में पहचाने गए 02 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। ऑपरेशन जारी है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad