Advertisement

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सेल्‍फ आइसोलेशन में गए, मुख्‍यमंत्री आवास में प्रवेश पर रोक

कोरोना की आशंका को देखते हुए झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी टीम के साथ सेल्‍फ आइसोलेशन में...
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सेल्‍फ आइसोलेशन में गए, मुख्‍यमंत्री आवास में प्रवेश पर रोक

कोरोना की आशंका को देखते हुए झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी टीम के साथ सेल्‍फ आइसोलेशन में चले गये हैं। मुख्‍यमंत्री आवास में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है । 

मुख्‍यमंत्री खुद तो होम क्‍वारंटाइन में चले ही गये हैं। मुख्‍यमंत्री आवास के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को खुद होम क्‍वारंटाइन में चले जाने को कहा गया है। दो दिन पूर्व ही पशुपालन मामले में सजायाफ़ता रांची के अस्‍पताल में भर्ती राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद का सुरक्षाकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला था।

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेने ने कहा कि एहतियात के तौर पर वे कुछ दिनों के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन में रहेंगे लेकिन इस दौरान हर जरूरी काम का निबटारा करते रहेंगे।

मुख्‍यमंत्री के अनुसार हाल ही वे राज्‍य के पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के संपर्क में आये थे। मंगलवार की शाम राजेंद्र इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्‍स) में जांच के दौरान मिथिलेश ठाकुर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। साथ ही टुंडी विधाायक मथुरा महतो की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है । इधर मुख्‍यमंत्री के कोरोना टेस्‍ट के लिए चिकित्‍सकों की टीम उनके आवास पर गई है।

मिथिलेश ठाकुर रिम्‍स में तो मथुरा महतो धनबाद के कोविड अस्‍पताल में भर्ती हैं। मंगलवार की रात जांच  रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ठाकुर रात 12 बजे रिम्‍स के कोविड वार्ड में एडमिट हो गये, हालांकि उनकी पत्‍नी की रिपोर्ट निगेटिव आई। उन्‍होंने भी साथ में ही जांच कराई थी।
जानकार बताते हैं कि तीन जुलाई की घटना को लेकर मुख्‍यमंत्री सशंकित हैं। पेयजल एवं स्‍वच्‍छता मंत्री ठाकुर ने तीन जुलाई को  पार्टी दी थी जिसमें मुख्‍यमंत्री सहित कई मंत्री, विधायक और अधिकारी शामिल हुए थे। 

तीन जुलाई को ही टुंडी के विधायक मथुरा महतो के नेतृत्‍व में एक प्रतिनिधिमंडल मुख्‍यमंत्री से प्रोजेक्‍ट भवन स्थित सचिवालय में मिला था। तकलीफ और जांच  के बाद मिथिलेश ठाकुर और मथुरा महतो दोनों का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव मिला है। मथुरा महतो ने  अपने रांची स्थित आवास पर कई लोगों से मुलाकात भी की थी।

इसी सोमवार को पशुपालन मामले में सजा काट रहे, रिम्‍स के पेइंग वार्ड में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात एएसआई का कोरोना टेस्‍ट भी पॉजिटिव आया था। शुक्र यह कि अंगरक्षक 15-20 दिन पहले ही अवकाश में अपने गांव गया था। गांव से लौटने के बाद कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बता दें कि झारखंड में कोरोना पीडि़तों का आंकड़ा तीन हजार पार कर गया है जिसमें 2104 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad