Advertisement

झारखंडः फिर होगी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ, ईडी ने 14 अगस्त को बुलाया

रांची। जमीन घोटाले मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर ईडी ( प्रवर्तन निदेशालय) के दफतर...
झारखंडः फिर होगी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ, ईडी ने 14 अगस्त को बुलाया

रांची। जमीन घोटाले मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर ईडी ( प्रवर्तन निदेशालय) के दफतर का चक्कर लगाना होगा। ईडी ने हेमंत सोरेन को समन भेजकर उन्हें 14 अगस्त को ईडी के रांची जोनल ऑफिस में हाजिर होने के लिए कहा है।

इसके पूर्व अवैध खनन ममाले में ईडी  हेमंत सोरेन से पिछले साल 18 नवंबर  को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी। उस दौरान खूब राजनीति हुई थी। खुद को गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी। अपने आवास के पास पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ईडी को ललकारा था। उस कुरान ईडी हेमंत सोरेन से पत्थर खनन से जुड़े कई सवाल किए थे।

बता दें कि हेमंत सोरेन राजस्व मंत्री भी हैं। रांची जमीन घोटाला के जिस मामले में सीएम हेमंत सोरेन को समन किया है उस मामले में रांची के बड़े कारोबारी न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल, बड़े कारोबारी अमित अग्रवाल, रांची के पूर्व डीसी आईएएस अधिकारी छवि रंजन सहित करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हाल के महीनों में सेना की जमीन सहित अन्य जमीनों की अवैध खरीद बिक्री में मनीलांड्रिंग की जांच कर रही ईडी को बड़े पैमाने पर गड़बड़ी, जालसाजी, कागजात से छेड़छाड़ के सबूत मिले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad