Advertisement

झारखण्‍ड- बिना किसी छूट के राज्य में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ी, सीएम सोरेन बोले- खतरा अभी टला नहीं

हेमन्‍त सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के नाम पर कोरोना के मद्देनजर जारी लॉकडाउन की अवधि...
झारखण्‍ड- बिना किसी छूट के राज्य में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ी, सीएम सोरेन बोले- खतरा अभी टला नहीं

हेमन्‍त सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के नाम पर कोरोना के मद्देनजर जारी लॉकडाउन की अवधि बिना किसी छूट के एक सप्‍ताह और यानी एक जुलाई सुबह छह बजे तक के लिए बढ़ा दी है। मुख्‍य सचिव सुखदेव सिंह के हस्‍ताक्षर से आदेश जारी हो गया है। 24 जून सुबह छह बजे इसकी मियाद खत्‍म हो रही थी। यानी राज्‍य में अभी भी दुकानें शाम चार बजे तक ही खुलेंगी। दूसरे जिले में जाने के लिए ई पास की जरूरत होगी। इसी तरह दूसरे प्रदेश से आने-जाने के लिए भी ई पास की जरूरत होगी। सार्वजनिक बसों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। 

पिछले तीन अनलॉक में कुछ न कुछ राहत मिल रही थी। उम्‍मीद की जा रही थी कि अनलॉक फोर में और छूट मिलेगी। संक्रमण और मौत के कम होते आंकड़े को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था। मंगलवार को प्रदेश में 110 नये संक्रमित मिले थे जबकि दो लोगों की मौत हुई थी। बीस जिलों में दस से कम संक्रमित मिले थे। चतरा, दुमका, जामताड़ा और पाकुड़ में एक भी नये संक्रमित नहीं मिले। कुल 1417 एक्टिव केस थे।

आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन ने कहा कि दूसरी लहर से गुजर रहे हैं, तीसरी की आहट है, खतरा टला नहीं है। इसलिए वर्तमान स्थिति को आगे बढ़ाया है। पूरी स्थिति का आकलन के बाद निर्णय किया गया है। दुनिया आज ऐसे संक्रमण से घिरी है जो मानव जीवन के लिए चुनौती पैदा कर रहा है। सब का दायित्‍व कि हमें अपने वैज्ञानिकों, सरकार के निर्देशों का ठीक से पालन करें। खुद को परिवार के लोगो को कैसे सुरक्षित रखेंगे ये आपके हाथ में है। लोगों की जान कैसे बचे आपके हाथ में है। इसलिए निर्देशों का पालन करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad