Advertisement

आईआईएम सिखा रहा झारखंड के मंत्रियों को चुनावी वादे पूरे करने का ‘चमत्कार’

चुनावी वादे करना बड़ा आसान है लेकिन उन्हें पूरा करना बहुत कठिन। भारतीय जनता पार्टी की सरकार से अब चमत्कार की उम्मीद की जा रही है। ऐसा खुद झारखंड में उनकी सरकार के मंत्री कह रहे हैं।
आईआईएम सिखा रहा झारखंड के मंत्रियों को चुनावी वादे पूरे करने का ‘चमत्कार’

झारखंड के मंत्री सीपी सिंह का कहना है कि झारखंड की जनता करीब ढाई साल पहले सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी की सरकार से कुछ 'चमत्कार' चाहती है। पहले किसी को सरकार से उम्मीद नहीं रहती थी लेकिन अब जनता हमसे चमत्कार की उम्मीद रखती है और हम पहले की राज्य सरकार से बेहतर कर रहे हैं।

ये सब बातें इसलिए क्योंकि झारखंड के नौ मंत्री देश के सबसे प्रसिद्ध प्रबंध संस्थान में आईआईएम, अहमदाबाद में प्रबंधन और नेतृत्व का पाठ पढ़ रहे हैं। मंत्रियों का कहना है कि इस पाठ्यक्रम से उन्हें चुनावी वादों को अमली जामा पहनाने में मदद मिलेगी। तीन दिनों का यह अध्ययन दौरा सोमवार से शुरू हुआ है। इस दौरान मंत्रियों को नेतृत्व और नैतिकता, सहकारी आंदोलन, स्वास्थ्य संबंधी देखरेख, शिक्षा और सार्वजनिक-निजी भागीदारी के बारे में संवाद सत्रों के जरिये जानकारी दी जा रही है।

इस अध्ययन दौरे का विषय 'बेहतर प्रशासन के लिए प्रबंधन एवं नेतृत्व' रखा गया है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले में रामचंद्र चंद्रवंशी, नीरा यादव, सीपी सिंह, निकांत सिंह मुंडा, सरयू राय, राज पालीवाल, लुइस मरांडी, अमर कुमार बाउरी और सीपी चौधरी शामिल हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad