Advertisement

झारखंड में बीफ संबंधित दो साल पुरानी FB पोस्ट के लिए शिक्षक गिरफ्तार

चेन्नई में एक बीफ पार्टी के समर्थन में दो साल पहले फेसबुक पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के लिये...
झारखंड में बीफ संबंधित दो साल पुरानी FB पोस्ट के लिए शिक्षक गिरफ्तार

चेन्नई में एक बीफ पार्टी के समर्थन में दो साल पहले फेसबुक पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के लिये झारखंड के एक सरकारी कॉलेज के शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में अनुबंध पर काम कर रहे जीतराई हांसदा को शनिवार की रात को जमशेदपुर के साकची इलाके में एक गांव से गिरफ्तार किया गया।

एबीवीपी ने दर्ज कराई थी शिकायत

साकची पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी राजीव सिंह ने बताया कि शिक्षक ने आईआईटी-मद्रास के छात्रों द्वारा आयोजित एक बीफ पार्टी के समर्थन में कथित रूप से एक पोस्ट लिखी थी, जिसे लेकर आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

केंद्र सरकार द्वारा मवेशियों के व्यापार पर लगाए गए प्रतिबंध के विरोध में 2017 में IIT-मद्रास में गोमांस उत्सव का आयोजन किया गया था।  अधिकारी ने कहा कि छात्र संघ ने हांसदा को बर्खास्त करने की मांग की थी। फिर पोस्ट को हटा दिया गया था।

आईटी अधिनियम के तहत दर्ज किया गया मामला

अधिकारी ने बताया, "हांसदा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया अभी चल रही है।"  

गंवानी पड़ी थी नौकरी

कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति शुक्ला मोहंती ने कहा कि हांसदा ने जब फेसबुक पर संदेश लिखा था तब वे ग्रेजुएट स्कूल कॉलेज फॉर वुमन में गैस्ट फैकल्टी थे। मोहंती ने कहा, '' आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के बारे में शिकायत मिलने के बाद हांसदा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, उन्होंने माफी मांगी थी।”

अगस्त-2017 में उन्हें कॉलेज से निकाल दिया गया था। हांसदा हाल ही में को-ऑपरेटिव कॉलेज में एक संविदा संकाय सदस्य के रूप में शामिल हुए थे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad