Advertisement

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मेडिसिटी के लिए जमीन के हस्तांतरण को मंजूरी दी

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को राजस्व विभाग के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जिसमें सार्वजनिक...
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मेडिसिटी के लिए जमीन के हस्तांतरण को मंजूरी दी

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को राजस्व विभाग के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जिसमें सार्वजनिक उद्देश्य के लिए जमीन के कई टुकड़े हस्तांतरित किए जाने थे। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि यहां उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक परिषद की बैठक में मेडिसिटी, खेल परिसर और नया औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने की मंजूरी दी गई। उन्होंने कहा कि परिषद ने मेडिसिटी स्थापित करने के लिए उद्योग और वाणिज्य विभाग के पक्ष में 750 कनाल भूमि के हस्तांतरण को मंजूरी दी।

प्रवक्ता ने कहा, "मेडिसिटी के संचालन से क्षेत्र में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचा और सुविधाएं मिलेंगी, इसके अलावा चिकित्सा / फार्मा पेशेवरों, स्थानीय फार्मासिस्टों और विक्रेताओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।" इसके अलावा, विभाग को शोपियां जिले में नवीन औद्योगिक संपदा की स्थापना के लिए 740 कनाल 9.5 मरला की भूमि भी हस्तांतरित की गई।

परिषद ने कठुआ जिले के हीरानगर क्षेत्र में 144 कनाल 12 मरला की भूमि को युवा सेवा एवं खेल विभाग के पक्ष में अरुण जेटली स्मृति खेल परिसर के निर्माण के लिए हस्तांतरित करने की मंजूरी दी।

प्रवक्ता ने कहा कि इस निर्णय का उद्देश्य क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कुश्ती और एथलेटिक्स जैसे खेलों के लिए गुणवत्तापूर्ण खेल बुनियादी ढांचा प्रदान करना और कठुआ और सांबा जिलों को भारत के खेल मानचित्र पर लाना है। उन्होंने कहा कि खेल परिसर का निर्माण 58.23 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad