Advertisement

जम्मू-कश्मीर एसआई भर्ती घोटाला: 33 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, पुलिस-डीएसपी और सीआरपीएफ के ऑफिस में भी तलाशी

जम्मू-कश्मीर के उप-निरीक्षकों (एसआई) भर्ती घोटाले  के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई देश के 33...
जम्मू-कश्मीर एसआई भर्ती घोटाला: 33 ठिकानों पर सीबीआई  की छापेमारी, पुलिस-डीएसपी और सीआरपीएफ के ऑफिस में भी तलाशी

जम्मू-कश्मीर के उप-निरीक्षकों (एसआई) भर्ती घोटाले  के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई देश के 33 ठिकानों पर छापे मार रही है। सीबीआई जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली में ये छापेमारी कर रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ के अधिकारियों के परिसरों पर भी छापेमारी की जा रही है।

जम्मू कश्मीर एसएसबी के पूर्व चेयरमैन खालिद जहांगीर और परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के अधिकारियों ठिकानों पर भी छापे मारे जा रहे हैं।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">CBI conducting searches at 33 places incl in Jammu, Srinagar, dists of Haryana, Gandhinagar, Ghaziabad, Bengaluru, Delhi in connection with SI recruitment scam of J&amp;K.<br><br>Raids at premises of Khalid Jahangir, former chairman &amp; Ashok Kumar, control of examinations of J&amp;K SSB <a href="https://t.co/J8TMhndQpn">pic.twitter.com/J8TMhndQpn</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1569540707983183872?ref_src=twsrc%5Etfw">September 13, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बता दें कि इसी साल 22 जुलाई को जम्मू कश्मीर सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड ने पुलिस के उप निरीक्षकों के पद के लिए आयोजित हो रही लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया था।

जम्मू-कश्मीर शासन की ओर से पहले ही इस भर्ती घोटाले को लेकर सीबीआई जांच का आदेश दिया जा चुका था। जेकेएसएसबी ने जम्मू कश्मीर के विभिन्न स्थानों पर 27 मार्च, 2022 को 2022 के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के एसआई पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। यह परीक्षा ओएमआर आधारित थी, जिसका रिजल्ट 4 जून, 2022 को घोषित किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad