Advertisement

झामुमो के चंपई सोरेन ने ली झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राजभवन...
झामुमो के चंपई सोरेन ने ली झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राजभवन में राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने पद की शपथ दिलाई। चंपई सोरेन के साथ, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम और राजद नेता सत्यानंद भोक्ता ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। 

शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित किया गया और इस अवसर पर झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

67 वर्षीय आदिवासी नेता ने राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वह झारखंड के कोल्हान क्षेत्र से छठे मुख्यमंत्री बने, जिसमें पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले शामिल हैं।

चंपई सोरेन को गुरुवार को मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया गया था, जब उन्होंने राज्यपाल से सरकार बनाने के उनके दावे को जल्द से जल्द स्वीकार करने का आग्रह किया था क्योंकि राज्य में "भ्रम" था, जो बुधवार को हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद से मुख्यमंत्री के बिना था। 

राज्य कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि चंपई सोरेन को अपनी सरकार का बहुमत साबित करने के लिए 10 दिन का समय दिया गया है, जिनकी पार्टी झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन की घटक है। चंपई सोरेन ने कहा था, "हम एकजुट हैं। हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है। इसे कोई नहीं तोड़ सकता।"

विशेष रूप से, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad