Advertisement

झामुमो की कांग्रेस को अजीबोगरीब सलाह, देश को गुमराह होने से बचाने को मोदी, शाह की रैलियों में जुटाएं भीड़

रांची। 'अपने सीएम को धन्‍यवाद कहना कि मैं जिंदा लौट आया' प्रधानमंत्री का यह डायलॉग अखबारों की...
झामुमो की कांग्रेस को अजीबोगरीब सलाह, देश को गुमराह होने से बचाने को मोदी, शाह की रैलियों में जुटाएं भीड़

रांची। 'अपने सीएम को धन्‍यवाद कहना कि मैं जिंदा लौट आया' प्रधानमंत्री का यह डायलॉग अखबारों की सुर्खियां हैं, सोशल मीडिया में वायरल है। पंजाब के फिरोजपुर दौरे में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर सवाल उठ रहे हैं तो आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। इस बीच झारखंड में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रही झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष को पत्र लिखकर भाजपा के नेताओं के लिए भीड़ जुटाने का अजीबोगरीब सुझाव दे दिया है। पत्र की प्रति कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और झामुमो अध्‍यक्ष शिबू सोरेन को भी भेजी गई है।

झामुमो महासचिव और पार्टी के माउथपीस सुप्रियो भट्टाचार्य ने पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लिखे पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के मुख्‍य प्रचारक भी हैं। आगामी दिनों में आपके राज्‍य पंजाब में अन्‍य चार राज्‍यों के साथ विधानसभा के निर्वाचन तय हैं। प्रधानमंत्री भाजपा नेता के रूप में चुनाव प्रचार के लिए उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, गोवा एवं मणिपुर में सरकारी आयोजनों में राजनैतिक प्रचार भी कर रहे हैं। इसी क्रम में कल पंजाब के फिरोजपुर में राजकीय आयोजन के तहत उनकी चुनावी रैली भी थी। एक साल से ज्‍यादा चले एवं सैकड़ों किसानों की शहादत के बाद देश के तीन किसान विरोधी कानून की वापसी के पश्‍चात फिरोजपुर का कार्यक्रम था। सोशल मीडिया एवं समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि 70 हजार बिछी कुर्सियों में दस प्रतिशत भी उपस्थिति न होने के कारण प्रधानमंत्री जी को अपना कार्यक्रम रद कर वापस दिल्‍ली आना पड़ा। राष्‍ट्रीय मीडिया में इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक बताया गया, जो काफी गंभीर विषय है एवं राष्‍ट्रीय चिंता का कारण भी है। प्रधानमंत्री के द्वारा पंजाब के मुख्‍यमंत्री से यह कहना कि 'मैं जिंदा लौट गया हूं' काफी गंभीर बात है।

झामुमो महासचिव ने कहा है कि कांग्रेस झारखंड में सरकार की सशक्‍त सहयोगी दल है। कैबिनेट में उनकी उपस्थिति लगभग 40 प्रतिशत है। अत: मैं अपने अनुभव और आसन्‍न विधानसभा चुनाव को देखते हुए सुझाव देना चाहता हूं कि आगामी दिनों में भाजपा के मुख्‍य स्‍टार प्रचारक नरेंद्र मोदी की चुनाव सभाओं में न्‍यूनतम पांच हजार कांग्रेस समर्थक, दूसरे मुख्‍य प्रचारक अमित साह की चुनाव सभा में न्‍यूनतम तीन हजार, भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की चुनाव सभा में एक हजार और भाजपा के केंद्रीय नेताओं की चुनावी सभाओं में न्‍यूनतम पांच सौ कांग्रेसी समर्थ की उपस्थिति सुनिश्चित करें ताकि भाजपा के प्रचारक गण कुछ तो प्रचार कर पायें और देश को गुमराह होने से बचाएं। संभावित पराजय का आकलन करते हुए भाजपा हर वक्‍त देशवासियों को गुमराह करने के लिए हर राजनैतिक हथकंडा अपनाती है जो राजनैतिक शिष्‍टाचार के निम्‍नतर स्‍तर को भी पार कर जाता है। 

वहीं अपने विवादास्‍पद बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्‍यक्ष जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री को देश में डर लगता है तो उन्‍हें पाकिस्‍तान चले जाना चाहिए। पाकिस्‍तान में वे सुरक्षित रह पायेंगे। मैं जाने के लिए उन्‍हें टिकट भी दे दूंगा। उनकी रैली नहीं हुई इसलिए वे लौट आये पंजाब के लोग बहुत मेहमानबाजी करते हैं पंजाबियों को बदनाम न करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad