Advertisement

एलओसी पर गोलाबारी में मारे गए जूनियर कमीशंड ऑफिसर: आर्मी

पाकिस्तान की सेना ने सोमवार को एक बार फिर लाइन आफ कंट्रोल (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय...
एलओसी पर गोलाबारी में मारे गए जूनियर कमीशंड ऑफिसर: आर्मी

पाकिस्तान की सेना ने सोमवार को एक बार फिर लाइन आफ कंट्रोल (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक अफसर शहीद हो गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की थी।

आर्मी की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई कि लाइन आफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उल्लंघन के दौरान जवाबी कार्रवाई में सूबेदार सुखदेव सिंह (जेसीओ) गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

इससे पहले 1 अक्टूबर को उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी के दौरान भारतीय सेना के दो जवान मारे गए थे। उसी दिन जम्मू के पुंछ सेक्टर में एक तीसरे सैनिक की मौत हो गई थी। 5 सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा गोलीबारी और गोलाबारी की घटनाओं में एक सैनिक की मौत हो गई और एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। 2 सितंबर को राजौरी जिले के केरी सेक्टर में एक जेसीओ की हत्या कर दी गई थी।

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के कंदजल इलाके में सोमवार दोपहर को आतंकवादियों द्वारा किए गए सुरक्षाबलों पर हमले में दो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad