Advertisement

कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या; 144 लागू

कर्नाटक के शिवमोगा जिला मुख्यालय शहर में बजरंग दल के एक 23 वर्षीय कार्यकर्ता की कथित तौर पर चाकू मारकर...
कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या; 144 लागू

कर्नाटक के शिवमोगा जिला मुख्यालय शहर में बजरंग दल के एक 23 वर्षीय कार्यकर्ता की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

इस बीच प्रशासन ने यहां निषेधाज्ञा लागू की और स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि भारती कॉलोनी के रवि वर्मा गली में रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने हर्षा की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी।

राज्य की राजधानी बेंगलुरु से लगभग 250 किलोमीटर दूर इस शहर में हाल ही में हिजाब विवाद को लेकर कुछ कॉलेजों में व्यवधान देखा गया था।

हालांकि, रविवार की हत्या के पीछे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

घटना के बाद मृतक के कुछ समर्थक सड़कों पर उतर आए और अपना गुस्सा निकाला। टेलीविजन फुटेज में उन्हें पथराव करते हुए दिखाया गया लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि उनका निशाना क्या था।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र शिवमोग्गा पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि पुलिस को "महत्वपूर्ण सुराग" मिले हैं और जल्द ही घटना के पीछे के लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ज्ञानेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, “एक 23 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। पुलिस को सुराग मिल गया है और निश्चित रूप से उन्हें (आरोपी) जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।"

उपायुक्त सेल्वामणि आर ने संवाददाताओं को बताया कि कस्बे में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।सेल्वमणि ने कहा, “पुलिस मामले की जांच कर रही है और अपराधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। हम भी उनके साथ काम कर रहे हैं। पहले से ही पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसलिए, हमने स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा की है।"

पुलिस अधीक्षक बी एम लक्ष्मी प्रसाद ने संवाददाताओं को बताया कि घटना के पीछे अपराधियों का पता लगाने के लिए एक कार्यबल का गठन किया गया है। प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, "हमारी प्राथमिकता उनका पता लगाना और उन्हें दंडित करना है। हम लोगों से हमारे साथ सहयोग करने का अनुरोध करते हैं न कि भावनात्मक रूप से कार्य करने के लिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad