Advertisement

कर्नाटक सरकार का ऐलान, किसानों का 50 हजार रुपये तक कर्ज माफ

महाराष्ट्र और पंजाब सरकार के बाद कर्नाटक सरकार ने भी किसानों की कर्ज माफी का फैसला लिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को किसानों की कर्ज माफी की घोषणा की है।
कर्नाटक सरकार का ऐलान, किसानों का 50 हजार रुपये तक कर्ज माफ

कर्नाटक सरकार ने राज्य के किसानों का 50 हजार तक के कर्ज को माफ किया है। हालांकि इस कर्ज माफी का लाभ कोऑपरेटिव बैंक से 50 हजार तक के लोन लेने वाले किसानों को ही मिलेगा। इसके लिए सरकार पर 8,165 करोड़ लका भार पड़ेगा। जबकि इससे 22,27,500 किसानों को लाभ मिलेगा। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पिछले दिनों सिद्धारमैया के गवर्नेंस की तारीफ की थ। इस दौरान उन्होंने कहा था, “भाजपा ने किसानों की उपेक्षा की है। अब कर्नाटक सरकार के लिए यह जरूरी है कि वह किसानों की मदद करे। मुझे भरोसा है कि यहां सीएम किसानों की समस्याओं को सुनकर उनकी मदद करते हैं।”

पंजाब और महाराष्ट्र के मुकाबले किसानों को कम राहत

कर्नाटक में किसानों को दी गई राहत पंजाब और महाराष्ट्र के मुकाबले काफी कम है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को पंजाब सरकार ने अपने राज्य के किसानों को बड़ी राहत देते हुए फसल कर्ज माफ किया था। पंजाब में पांच एकड़ भूमि वाले किसानों के 2 लाख तक के कर्ज को माफ किया गया। जबकि कर्नाटक सरकार ने सिर्फ कोऑपरेटिव बैंक से लिए गए 50 हजार तक के लोन को ही माफ किया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad