Advertisement

कश्मीर: एसपीओ बनने के लिए उत्साह, दस हजार पदों के लिए पच्चीस हजार आवेदन

आतंकियों और अलगाववादियों की धमकी को धता बताते हुए पूरे कश्मीर से हजारों युवाओं ने विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के 10,000 पदों के लिए आवेदन दिए हैं। कश्मीर में जारी अशांति में अब तक 82 लोगों की मौत हो चुकी है।
कश्मीर: एसपीओ बनने के लिए उत्साह, दस हजार पदों के लिए पच्चीस हजार आवेदन

एसपीओ भर्ती प्रक्रिया का निरीक्षण कर रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, घाटी के सभी 10 जिलों से एसपीओ के पद के लिए हमें लगभग 25,000 आवेदन प्राप्त हुए हैं। घाटी में जारी अशांति के मद्देनजर जम्मू और कश्मीर पुलिस को और शक्तिशाली बनाने के लिए केंद्र सरकार ने 22 सितंबर को अतिरिक्त 10,000 एसपीओ को तत्काल प्रभाव से नियुक्त करने को मंजूरी दी थी। फिलहाल राज्य में 25,000 एसपीओ हैं। अधिकारी ने बताया की सबसे ज्यादा 8,600 आवेदन उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से प्राप्त हुए हैं।

हालांकि आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने अगस्त के अंतिम हफ्ते में चेतावनी जारी कर युवाओं से एसपीओ के रूप में पुलिस में भर्ती नहीं होने को कहा था। आतंकी रियाज नाईक ने एक वीडियो में कहा था, जो भी एसपीओ बनेगा उसे इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह वीडियो 30 अगस्त को सोशल नेटवर्किंग साइटों पर खूब चला है। बहरहाल इन धमकियों के बावजूद घाटी के युवाओं में एसपीओ बनने के लिए खासा उत्साह देखा जा रहा है। इससे साफ संकेत मिलता है कि घाटी के युवा भी देश की मुख्यधारा से जुड़ना चाहते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad