Advertisement

कश्मीर: 23वें दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित, कुछ इलाकों में कर्फ्यू जारी

अलगाववादियों के बंद और कुछ क्षेत्रों में जारी कर्फ्यू के कारण कश्मीर घाटी में लगातार 23वें दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। वहीं पिछले दिनों घायल हुए एक युवक की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।
कश्मीर: 23वें दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित, कुछ इलाकों में कर्फ्यू जारी

कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में संघर्षों के दौरान 23 जुलाई को घायल हुए इशफाक अहमद डार (17) की रविवार की सुबह एसकेआईएमएस अस्पताल सौरा में मौत हो गई। इसके साथ ही घाटी में हुई झड़पों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। वहीं अलगाववादियों द्वारा बंद के आह्वान के कारण आज घाटी में लगातार 23 वें दिन जनजीवन प्रभावित रहा। श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों, अनंतनाग शहर, पुलवामा शहर और बारामूला शहर के कुछ हिस्सों और शोपियां शहर में कर्फ्यू अब भी जारी है। पूरे कश्मीर में चार या अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, श्रीनगर शहर के पांच थाना क्षेत्रों नौहट्टा, खानयार, बटमालू, सफाकदल और महराजगंज में कर्फ्यू जारी है।

अलगाववादी गुट ने कश्मीर में बंद का आह्वान पांच अगस्त तक बढ़ा दिया है और उस दिन उसका इरादा हजरतबल दरगाह तक मार्च निकालने का है। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में अशांति है। घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा लगातार ठप्प है जबकि पोस्टपेड मोबाइल टेलीफोन सेवा के सभी नेटवर्कों ने काम करना शुरू कर दिया है। प्रीपेड मोबाइल पर फोन आ सकता है लेकिन फोन नहीं किया जा सकता।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad