Advertisement

कश्मीरी नौजवानों ने हादसे में घायल सेना के जवान की जान बचाई

कश्मीर में पिछले कई दिनों से आम लोगों और सेना के बीच जारी झड़पों के बीच आज दिल छू लेने वाली घटना सामने आई। रविवार को श्रीनगर में सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें एक जवान फंस गया। जवान को जख्मी हलत में फंसा देख वहां मौजूद कश्मीरी युवकों ने उस जवान की जान बचाई।
कश्मीरी नौजवानों ने हादसे में घायल सेना के जवान की जान बचाई

कश्मीरी नौजवानों ने आज शहर के लासजन इलाके के पास श्रीनगर बाइपास रोड पर हुई एक दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो चुके भारतीय थलसेना के वाहन के भीतर फंसे एक सैनिक को सुरक्षित बाहर निकाला। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि थलसेना के वाहन के ड्राइवर ने लासजन इलाके में अपना नियंत्राण खो दिया जिसकी वजह से गाड़ी एक पेड़ से जा टकराई और सड़क से नीचे उतर गई। अधिकारी ने बताया कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त वाहन के भीतर एक सैनिक फंसा हुआ था और उसे बाहर निकालने की अन्य सैनिकों की कोशिश कामयाब नहीं हो रही थी। तभी कुछ स्थानीय कश्मीरी नौजवान मौके पर पहुंचे और थलसेना के क्षतिग्रस्त वाहन के बगल में एक ट्रक लगाकर घायल सैनिक को बाहर निकालने में कामयाब रहे।

कुछ राहगीरों ने पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में शूट कर लिया। इस घटना का वीडियो यूट्यूब और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों पर खूब देखा और साझा किया जा रहा है। यह वाकया ऐसे समय में पेश आया है जब कश्मीर में फैली अशांति में अब तक कई  लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में ये नुकसान हुए हैं। बीते जुलाई महीने में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में रहने वाले लोगों ने कर्फ्यू को धता बताकर 20 से ज्यादा अमरनाथ श्रद्धालुओं की उस वक्त जान बचाई थी जब उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई थी। ये ऐसी घटनाएं हैं जो दिल को छू लेती हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad