Advertisement

केसीआर ने कहा- तेलंगाना में गंगा जमुना तहजीब कायम लेकिन कुछ शरारती तत्व कर रहे हैं इसे नुकसान करने पहुंचाने की कोशिश

बंसुवाडा/ नारायणखेड। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि तेलंगाना में आपसी प्रेम की...
केसीआर ने कहा- तेलंगाना में गंगा जमुना तहजीब कायम लेकिन कुछ शरारती तत्व कर रहे हैं इसे नुकसान करने पहुंचाने की कोशिश

बंसुवाडा/ नारायणखेड। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि तेलंगाना में आपसी प्रेम की संस्कृति है। राज्य में गंगा जमुनी तहजीब कायम रहेगी। कुछ शरारती तत्व इस तहजीब को नुकसान पहुंचाने की कोशिस कर रहे हैं लेकिन हम सतर्क हैं।

बंसुवाडा में श्रीनिवास रेड्डी के समर्थन में आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राव ने कहा कि तेलंगाना के लिए लड़ाई लड़ते समय जो कहा गया वह पूरा हुआ है। हमने 200 से अधिक मुसलमानों के लिए आवासीय महाविद्यालय स्थापित किए हैं। हमने दुश्मनों को भी परेशान नहीं किया। लेकिन  दुब्बाका उम्मीदवार, मेडक सांसद प्रभाकर रेड्डी को सिद्दीपेट जिले में बेरहमी से चाकू मार दिया गया। यह हत्या का प्रयास है। एक बंदूकधारी अलर्ट था इसलिए बड़ी घटना टल गई। यह राजनीतिक दुर्भावना है या अराजकता है?

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना बौद्धिक जगत, तेलंगाना के बुजुर्गों और उन सभी को जो तेलंगाना की समृद्धि चाहते हैं, इस हिंसक कार्रवाई की निंदा करनी चाहिए। सिर्फ कायर लोग ऐसे काम करते हैं। कोई भी जागरूक व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता।

केसीआर ने कहा कि पिछले दस साल में कई चुनाव हुए, हमने कभी हिंसा का सहारा नहीं लिया। दुब्बाका उम्मीदवार पर हमला केसीआर पर हमला है। यदि इन हमलों को नहीं रोका गया, आत्म-नियंत्रण नहीं रखा गया तो उचित नहीं है। हिम्मत है तो बताएं आपका एजेंडा क्या है। जनता के सामने आकर अपना तर्क कहें। हम अपना पक्ष रखेंगे। जो भी जीते उसे काम करना चाहिए।

मुख्यमंत्री कहा कि प्रति व्यक्ति आय से जानकारी मिलती है कि राज्य विकसित है या नहीं। हमारा राज्य दशकों से युवाओं वाला राज्य है। हमने बिना भ्रष्टाचार के ईमानदारी से काम किया है। तेलंगाना भारत में प्रति व्यक्ति आय में नंबर एक पर है। अगर आप दस साल तक निष्ठा और नेकी से काम करेंगे तो गरीबों का कष्ट दूर हो जाएगा।

नसभा में पोचारम श्रीनिवास रेड्डी, मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी, सांसद बीबी पाटिल, पूर्व अध्यक्ष, एमएलसी मधुसूदनचारी, टीसीसीआई के अध्यक्ष बालमल्लू, निज़ामाबाद जिला परिषद के अध्यक्ष विट्ठल राव, रायथु गहोधो समिति के अध्यक्ष अंजी रेड्डी, आत्मा समिति के अध्यक्ष मोहन नाइक और अन्य ने भाग लिया।

किए हैं सभी विकास कार्य

मुख्यमंत्री ने सोमवार को नारायणखेड में उम्मीदवार भूपाल रेड्डी के समर्थन मे आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना में नौ साल से कोई सूखा नहीं पड़ा, कोई कर्फ्यू नहीं लगा। अगर हम पूरे राज्य को आगे ले जा रहे हैं तो हमारे विरोधी हम पर हमला कर रहे हैं। केसीआर ने कहा कि यहां बहुत सारे विकास कार्य हुए हैं। हमने बासमेश्वर और संगमेश्वर लिफ्ट स्थापित की है। कालेश्वरम परियोजना को सिंगूर से जोड़ा गया है। हमने जहीराबाद से नारायणखेड़ तक लिफ्ट लगाई, अब सिंगुर साल भर भरा रहता है। यह पानी का स्थायी स्रोत बन गया है। मल्लन्ना सागर से आने वाली नहर की खुदाई नरसापुर तक की गई, इससे 40 हजार एकड़ तक पानी पहुंचने वाला है। यदि मल्लन्ना सागर आता है तो लगभग 1 लाख 80 हजार एकड़ भूमि सिंचित होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad