Advertisement

एयर इंडिया फ्लाइट के वॉशरूम में मिला बम की धमकी का संदेश, तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर 'पूर्ण आपातकाल'

हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान के शौचालय में बम की धमकी भरा...
एयर इंडिया फ्लाइट के वॉशरूम में मिला बम की धमकी का संदेश, तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर 'पूर्ण आपातकाल'

हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान के शौचालय में बम की धमकी भरा संदेश मिलने के बाद गुरुवार को तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि विमान के वॉशरूम में टिशू पेपर पर लिखा 'उड़ान में बम' संदेश मिलने के बाद विमान के पायलट ने एटीसी को खतरे के बारे में सूचित किया। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों ने कहा कि विमान का फिलहाल बम निरोधक दस्ते सहित सुरक्षा एजेंसियों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विमान में यात्रा करने वाले यात्री फिलहाल अपने सामान की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच, एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि मुंबई से तिरुवनंतपुरम की यात्रा के दौरान उड़ान अल 657 पर एक विशिष्ट सुरक्षा चेतावनी का पता चला और "चालक दल ने यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सभी निर्धारित सुरक्षा अभ्यास किए।"

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा, "सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित रूप से उतर गए। एयर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।"

हवाई अड्डे के सूत्रों ने पहले कहा था कि 135 यात्रियों के साथ उड़ान सुबह लगभग 8 बजे हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरी और उसे एक अलग खाड़ी में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि यात्रियों को सुबह 8.44 बजे तक उड़ान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि विमान जब सुबह 7.30 बजे तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के पास पहुंचा तो पायलट को बम की धमकी मिली।

उन्होंने बताया कि इसके बाद सुबह सात बजकर 36 मिनट पर हवाईअड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। सूत्रों ने कहा, "जनजीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। हवाईअड्डे का परिचालन फिलहाल निर्बाध है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad