Advertisement

केरल: राजनीतिक हिंसा जारी, कन्नूर में माकपा कार्यकर्ता की हत्या

केरल के कन्नूर जिले में सोमवार को सत्ताधारी पार्टी सीपीएम के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। इस वारदात के पीछे कथित तौर पर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं का हाथ बताया जा रहा है।
केरल: राजनीतिक हिंसा जारी, कन्नूर में माकपा कार्यकर्ता की हत्या

कन्‍नूर जिले में मार्क्सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (सीपीएम) के शाखा सचिव कुचिछल मोहनन की सोमवार को धारदार हथियार से हमला कर हत्‍या कर दी गई। पुलिस के अनुसार शहर के भीड़-भाड़ वाले बाजार में स्थित मोहनान की दुकान पर चार-पांच लोगों ने हमला कर दिया। 40 वर्षीय मोहनान की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पीड़ित एक दुकान पर काम करता था और वह माकपा के पडुविलयी स्थान समिति का सदस्य था। हमलावरों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। हमले में एक माकपा के अन्य कार्यकर्ता अशोकन भी घायल हो गया है। वारदात के पीछे कथित तौर पर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं का हाथ बताया जा रहा है। माकपा ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे भाजपा के कार्यकर्ता हैं। पार्टी ने कल कन्नूर जिले में एक हड़ताल का आह्वान किया है।

कन्‍नूर में राजनैतिक हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मई 2016 में जब से पी. विजयन की लेफ्ट सरकार सत्‍ता में आई है जिले में 50 राजनैतिक हमले व चार हत्‍याएं हो चुकी हैं। विपक्ष ने राज्‍य सरकार पर ऐसी हिंसक घटनाओं पर किसी तरह की कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। इससे पहले, 12 जुलाई को कन्‍नूर में दो अलग-अलग वारदातों में दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। मृतकों में एक माकपा और एक भाजपा कार्यकर्ता था। दोनों ही पार्टियां हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराती रही हैं। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad