Advertisement

केरल: सीपीआईएम के नेतृत्व वाली सरकार में गठबंधन के दो नेता बनेंगे मंत्री, आज होगा शपथ ग्रहण

कांग्रेस (एस) के रामचंद्रन कदनप्पल्ली और केरल कांग्रेस (बी) के केबी गणेश कुमार शुक्रवार दोपहर को केरल...
केरल: सीपीआईएम के नेतृत्व वाली सरकार में गठबंधन के दो नेता बनेंगे मंत्री, आज होगा शपथ ग्रहण

कांग्रेस (एस) के रामचंद्रन कदनप्पल्ली और केरल कांग्रेस (बी) के केबी गणेश कुमार शुक्रवार दोपहर को केरल की सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मनोनीत मंत्रियों के लिए शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे राजभवन में होगा, जिसमें राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान नए मंत्रियों को पद की शपथ दिलाएंगे।

इससे पहले, राज्यपाल ने राज्य मंत्रिमंडल में दो नए मंत्रियों को शामिल करने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। रविवार को एलडीएफ ने कैबिनेट फेरबदल की घोषणा की और कहा कि नए मंत्रियों को 29 दिसंबर को शपथ दिलाई जाएगी।

एलडीएफ में साझेदारों के बीच बनी सहमति के बाद, डेमोक्रेटिक केरल कांग्रेस के एंटनी राजू और इंडियन नेशनल लीग के अहमद देवरकोविल ने क्रमशः परिवहन मंत्री और बंदरगाह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया।

जब मई 2021 में दूसरी एलडीएफ सरकार ने राज्य में सत्ता संभाली, तो सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले गठबंधन के साझेदार "शेयरिंग टर्म" के आधार पर चार एकल विधायक पार्टियों को कैबिनेट बर्थ आवंटित करने पर सहमत हुए थे। कार्यकाल को साझा करने का निर्णय संवैधानिक धाराओं का हवाला देते हुए किया गया था जो कैबिनेट को 21 सदस्यों तक सीमित करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad