Advertisement

पंजाब में कोराना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम, राज्य में अब तक चार की मौत

पंजाब में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 65 साल के...
पंजाब में कोराना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम, राज्य में अब तक चार की मौत

पंजाब में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को कोरोनावायरस से संक्रमित 65 साल के बुजुर्ग की चंडीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई। इस बात की पुष्टि चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने ट्वीट के जरिए की है। राज्य में इस वायरस से अब तक चार की मौत हो चुकी है। वहीं, बुजुर्ग की मौत के बाद प्रशासन ने 5 डॉक्टरों सहित मेडिकल स्टाफ के 36 सदस्यों को क्वारेंटाइन कर दिया है।

3 दिन से पीजीआई में था एडमिट बुजुर्ग

नयागांव के दशमेश नगर के बुजुर्ग को 26 मार्च को पीजीआई में एडमिट किया गया था। मरीज को बुखार, खांसी और सांस लेने में दिक्कत थी। डॉक्टरों ने इसे स्वाइन फ्लू का केस समझ मरीज को एडमिट कर दिया। अगले दिन जब मरीज का टेस्ट किया गया तो पता चला कि बुजुर्ग को स्वाइन फ्लू नहीं है। इसके बाद उसका कोविड-19 का टेस्ट किया गया। रविवार रात को मरीज की टेस्ट रिपोर्ट आई, जिससे पता चला कि वह कोरोना पॉजीटिव है। देर रात 11 बजे के बाद मरीज को पीजीआई के सीडी वार्ड में शिफ्ट किया गया।

नहीं थी कोई ट्रैवल हिस्ट्री

जिस बुज़ुर्ग की कोरोनावायरस से मौत हुई है, उसकी अभी तक किसी तरह की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी, फिर उसे कोरोना वायरस कैसे हुआ, यह चिंता का विषय है। इससे पहले रविवार को अमृतसर में होशियारपुर के हरभजन सिंह और सोमवार को पटियाला के अस्पताल में महिला की कोरोना से मौत हुई थी जबकि इटली से लौटे नवांशहर के गांव पठलावा के बुज़ुर्ग बलदेव सिंह की 18 मार्च को कोरोनावायरस से मौत हो गई थी। ट्राईसिटी में 21 पॉजिटिव मरीज है जिसमें से एक की आज मौत हो गई। चंडीगढ़ में 13, मोहाली में 7 और पंचकुला में 1 पॉजिटिव मरीज है।

मेडिकल स्टाफ को किया क्वारेंटाइन

मोहाली में नयागांव के बुज़ुर्ग की मौत के बाद प्रशासन ने 5 डॉक्टरों सहित मेडिकल स्टाफ के 36 सदस्यों को क्वारेंटाइन कर दिया है। इनमें 5 डॉक्टर, 22 नर्सिंग स्टाफ, 5 सैनिटेशन अटेंडेंट और 4 अस्पताल हॉस्पिटल अटेंडेंट शामिल हैं। उधर, नयागांव के साथ-साथ मोहाली जिले को पूरी तरह से सील कर दिया है। मृतक के मकान मालिक सहित आसपास के इलाके में रह रहे 12 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें टेस्ट के लिए भेज दिया गया है।

मोहाली में कोरोना संक्रमित हुए सात

जानकारी के मुताबिक, 65 वर्षीय मृतक ओम प्रकाश पंजाब पुलिस का रिटायर्ड कर्मचारी है। वह पहले से ही लंग्स इंफेक्शन का शिकार था। वह अपनी पत्नी, बेटे, बहू और पोती के साथ पिछले दो साल से नयागांव में किराए के मकान में रह रहा था। डॉक्टरों ने इसे स्वाइन फ्लू का केस समझ 26 मार्च को एमरजैंसी में टैंपरेरी वार्ड में एडमिट कर दिया था। अगले दिन टेस्ट करने पर पता चला कि बुजुर्ग को स्वाइन फ्लू नहीं है। इसके बाद उसका 29 मार्च को कोरोना कोविड-19 का टेस्ट किया गया। रविवार रात को मरीज की टैस्ट रिपोर्ट आई, जिससे पता चला कि वह कोरोना पॉजीटिव है। यह मरीज पीजीआई आने से पहले सेक्टर-16 स्थित जीएमएसएच में भी दो बार गया था। मोहाली के सिविल सर्जन डॉ मनजीत सिंह के मुताबिक, अब मोहाली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सात हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad