Advertisement

शराब घोटाला: कविता की हिरासत की मांग वाली सीबीआई की याचिका पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा

नई दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में...
शराब घोटाला: कविता की हिरासत की मांग वाली सीबीआई की याचिका पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा

नई दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता की पांच दिन की हिरासत की मांग करने वाली सीबीआई की याचिका पर शुक्रवार को अपना आदेश बाद के लिए सुरक्षित रख लिया।

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तिहाड़ जेल में रखा गया है, जहां उन्हें रखा गया है।

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने आवेदन पर सीबीआई के साथ-साथ कविता की ओर से पेश वकील की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया। सीबीआई ने अदालत को बताया कि कविता जांच में सहयोग नहीं कर रही है और अपने जवाब देने में टाल-मटोल कर रही है।

आरोपियों के वकील नितेश राणा ने गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए सीबीआई की याचिका का विरोध किया. उन्होंने आगे जांच एजेंसी पर कविता के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

सीबीआई अधिकारियों ने हाल ही में एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद कविता से जेल के अंदर पूछताछ की थी। ईडी ने कविता (46) को 15 मार्च को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad