Advertisement

दिल्ली में सात जून तक लॉकडाउन बढ़ाया गया, जाने सोमवार से किन्हें मिलेगी छूट

देश में कोरोना वायरस के कारण लाखों लोग हर रोज संक्रमित हो रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ...
दिल्ली में सात जून तक लॉकडाउन बढ़ाया गया, जाने सोमवार से किन्हें मिलेगी छूट

देश में कोरोना वायरस के कारण लाखों लोग हर रोज संक्रमित हो रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों में गिरावट देखने को मिली है। इस बीच दिल्ली में फैक्टरी और निर्माण गतिविधियों को सोमवार से खोलने की अनुमति के साथ ही लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है जो सात जून की सुबह पाँच बजे तक प्रभावी रहेगा।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से शनिवार को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। उनके अनुसार कंटेनमेंट जोन के बाहर औद्योगिक क्षेत्रों में निर्माण और फैक्टरियों में उत्पादन की 31 मई से छूट रहेगी जबकि अन्य पाबंदियां पहले की तरह जारी रहेगी। हालांकि इस दौरान सभी को सख्ती के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद दिल्ली में 20 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया था। उसके बाद एक-एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया। लॉकडाउन 31 मई की सुबह पाँच बजे तक था जिसे अब सात जून की सुबह पाँच बजे तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान दिल्ली में आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 956 नए मामले सामने आये, जो लगभग पिछले दो महीने में दर्ज किए गए।मामलों में संख्या के लिहाज से सबसे कम रहे. वहीं महामारी से 122 और मरीजों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर घटकर 1.19 प्रतिशत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad