Advertisement

झारखण्ड में रियायत के साथ 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 15 जिलों में कपड़ा और आभूषण दुकानें भी खुलेंगी

कोरोना के मद्देनजर झारखण्‍ड में स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के नाम पर जारी लॉकडाउन की अवधि 10 जून...
झारखण्ड  में रियायत के साथ 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 15 जिलों में कपड़ा और आभूषण दुकानें भी खुलेंगी

कोरोना के मद्देनजर झारखण्‍ड में स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के नाम पर जारी लॉकडाउन की अवधि 10 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन की मियाद 3 जून को सुबह छह बजे खत्‍म हो रही थी। मंगलवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकार की मुख्‍यमंत्री की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्य के भीतर दूसरे जिले में जाने केलिए भी ई पास की जरूरत नहीं होगी। पूरे प्रदेश में मॉल और मल्टीब्रांड शॉप्स बंद रहेंगे।

अवधि विस्‍तार के दौरान शर्तों के साथ 24 में से 15 जिलों में कपड़ा, आभूषण, जूतों आदि की दुकानों को भी अन्‍य आवश्‍यक दुकानों की भांति दो बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। रांची में कोरोना के ज्‍यादा मामलों को देखते हुए रांची, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो, हजारीबाग, देवघर, गुमला, गढ़वा और रामगढ़ को राहत नहीं मिली है। यहां पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेगा।

अपने जिले के भीतर भ्रमण के लिए ई-पास की अनिवार्यता खत्‍म कर दी गई है। मगर दूसरे जिले में जाने और राज्‍य के बाहर से आने के लिए वाहनों को ई-पास की जरूरत रहेगी। शादी समारोह में भी किसी तरह की कोई राहत नहीं दी गई है। राज्‍य सरकार शीघ्र इस संबंध में विस्‍तृत दिशा निर्देश जारी करेगी। मुख्‍यमंत्री हेमन्‍त सोरेन ने अनलॉक वन के लिए लोगों से राय मांगी थी। विभिन्‍न दलों व आम लोगों से मिले सुझाव पर विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad