Advertisement

पूरे महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन? मंत्री ने दिए संकेत

देश में कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जहां सक्रिय मामले बढ़ कर 60 फीसदी के...
पूरे महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन? मंत्री ने दिए संकेत

देश में कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जहां सक्रिय मामले बढ़ कर 60 फीसदी के करीब पहुंच गए हैं। आजतक की एक खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है। पुणे में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि हम राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर लगातार नजर बनाए है। 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी। इस बीच यदि लोग कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते हैं तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचेगा।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने आज पुणे में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ साप्ताहिक कोविड-19 समीक्षा बैठक की थी। जिस दौरान यह फैसला किया गया। 

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण अजित पवार ने नई गाइडलाइन का एलान किया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करना चाहिए। इसके साथ ही शादी समारोह में 50 लोगों से ज्यादा आने नहीं दिया जाना चाहिए। वहीं अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी जाएगी।

इसके साथ ही अस्पतालों में एक बार फिर कोरोना मरीजों के लिए अलग से बिस्तर रखवाएं जा रहे हैं। वहीं प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी 50 फीसदी बेड रिजर्व रखने को कहा गया है।

अजित पवार ने कहा है कि सभी मेडिकल स्टाफ और अन्य अधिकारियों का कहना है कि अगर कोरोना के आंकड़े ऐसे ही लगातार बढ़ते हैं तो सख्ती से लॉकडाउन लागू करना पड़ेगा। इसपर अलगे शुक्रवार को फैसला किया जाएगा। हालांकि केस बढ़ने पर इससे पहले भी लॉकडाउन का फैसला किया जा सकता है।

अजित पवार ने एहतियातन के तौर पर एलान किया है कि महाराष्ट्र में लोगों को होली पर ध्यान रखना होगा कि कही भीड़ ना जमा हो। इससे कोरोना संक्रमण बेकाबू हो सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad