Advertisement

यूपी के बदायूं जिले में महिला की मौत, राशन के लिए लाइन में कर रही थी इंतजार

कोरोनावायरस का संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा...
यूपी के बदायूं जिले में महिला की मौत, राशन के लिए लाइन में कर रही थी इंतजार

कोरोनावायरस का संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान सरकार मुफ्त राशन भी बांट रही  जिसके चलते लोगों को घंटों धूप में खड़ा रहकर इंतजार भी करना पड़ रहा है। ऐसा ही इंतजार यूपी के बदायूं जिले में महिला को भारी पड़ गया। बदायूं जिले में राशन की दुकान पर मुफ्त बांटे जाने वाले राशन के लिए लाइन में लगी एक महिला की शुक्रवार को मौत हो गई। महिला राशन लेने के लिए घंटों खड़े रहने के चलते बेहोश हो गई थी। इसके बाद परिजन उसे अस्पताल तो ले गए, लेकिन उसने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में जांच जारी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने कहा कि हमें चावल लेने के लिए राशन की एक दुकान के बाहर कतार में खड़े रहने के दौरान एक महिला की मृत्यु के बारे में जानकारी मिली है। जिला आपूर्ति अधिकारी को घटनास्थल पर भेजा गया है। मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। कहा जा रहा है कि  दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसके परिवार की मदद की जाएगी।

इंटरनेट धीमा होने से वाउचर नहीें हो पा रहा था प्रिंट

जिला आपूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, "ग्रामीणों के अनुसार, महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है।" उन्होंने कहा, "चूंकि इंटरनेट धीमा चल रहा था और फोन का नेटवर्क ठीक से नहीं चल रहा था, जिस वजह से वाउचर को प्रिंट करने में समय लग रहा था। नतीजजन राशन बांटने में समय लगा था।।"

गरीबों को राज्य सरकारें बांट रहीं हैं मुफ्त राशन

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान यूपी सरकार गरीबों को मुफ्त राशन प्रदान कर रही है। व्यवसायों के बंद होने के साथ, बहुत से बेरोजगार हो गए हैं और भोजन खरीदने के लिए नकदी भी खत्म हो गई है। बता दें कि यूपी सरकार ने राशन वितरण के अगले चरण में प्रदेश के 18 करोड़ लोगों को राशन बांटने की घोषणा की थी। सीएम योगी ने कहा था कि राशन वितरण में वह भी शामिल होंगे जिनके पास राशन कार्ड नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad