Advertisement

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने माना, पुलिस गोलीबारी में हुई किसानों की मौत, पहले कर रहे थे इंकार

मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान गोलीबारी से 6 किसानों की मौत के बाद हालात और पूर्ण हो गया है। इस बीच राज्य के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने माना है कि 5 किसानों की मौत पुलिस फायरिंग से हुई थी।
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने माना, पुलिस गोलीबारी में हुई किसानों की मौत, पहले कर रहे थे इंकार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पांच किसानों की मौत पुलिस गोलीबारी के कारण हुई थी। गौरतलब है कि पहले मध्य प्रदेश सरकार ने इंकार किया था कि पुलिस की गोलीबारी में किसानों की मौत हुई।

गृहमंत्री सिंह ने इस घटना के लिए जिला कलेक्टर और एसपी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कलेक्टर और एसपी स्थिति को नियंत्रित करने और आंदोलनकारी किसानों से निपटने में नाकाम रहे।

पुलिस फायरिंग से कर रहे थे इंकार

छह किसानों की मौत के बावजूद कल तक गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह मंदसौर में पुलिस फायरिंग से इंकार कर रहेे थेे, जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पांच किसानों की मौत गोली लगने से हुई थी। वहां हालत पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया था। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। इंटरनेट भी बंद है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच केे आदेश दिए हैं। 

आईजी ने स्वीकारी थी गोलीबारी की बात

बुधवार शाम मीडिया से रूबरू होते हुए आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) मकरंद देवसकर ने कहा, "जांच के दौरान यह साफ हुआ है कि वहां पुलिस ने फायरिंग की थी। लेकिन जिन हालात में फायरिंग की गई, उसे बता पाना मुश्किल है। अभी जांच पूरी नहीं हुई है, इसलिए मैं अभी यह बताने में असमर्थ हूं कि कितनी फोर्स का इस्तेमाल किया गया था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad