Advertisement

नांदेड़: होला-मोहल्ला रोकने पर भीड़ ने पुलिस पर कर दिया हमला, चार घायल, एक की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के नांदेड़ में सार्वजनिक स्थल पर होला मोहल्ला मनाए जाने से रोकना पुलिस के लिए तब भारी पड़...
नांदेड़: होला-मोहल्ला रोकने पर भीड़ ने पुलिस पर कर दिया हमला, चार घायल, एक की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के नांदेड़ में सार्वजनिक स्थल पर होला मोहल्ला मनाए जाने से रोकना पुलिस के लिए तब भारी पड़ गया, जब भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान कम से कम चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस के वाहनों को भी निशाना बनाया। पुलिस ने अतिरिक्त पुलिसबल के साथ बमुश्किल स्थिति पर काबू पाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है।

सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में दिख रहा है कि तलवारें लिए लोगों की भीड़ गुरुद्वारे से बाहर निकली और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड तोड़कर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया इस हिंसा में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। एक अधिकारी के मुताबिक, चार में से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस के छह वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिए।


एक अधिकारी के अनुसार, तलवार पकड़े सिखों की भीड़ ने सोमवार को पुलिसकर्मियों पर हमला किया, इस भीड़ ने कम से कम चार को घायल कर दिया। कोरोनोवायरस महामारी के कारण नांदेड़ में सार्वजनिक जुलूस को अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था।

नांदेड़ रेंज के डीआईजी निसार तंबोली ने पीटीआई को बताया, "होला मोहल्ला सार्वजनिक जुलूस की अनुमति महामारी के कारण नहीं दी गई थी। गुरुद्वारा समिति को सूचित किया गया था और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और गुरुद्वारा परिसर के अंदर कार्यक्रम आयोजित करेंगे।"

"हालांकि, जब निशान साहिब को शाम 4 बजे के आसपास गेट पर लाया गया, तो कई प्रतिभागियों ने बहस शुरू कर दी और 300 से अधिक युवाओं ने गेट के बाहर हंगामा कर दिया, बैरिकेड तोड़ दिया और पुलिसकर्मी पर हमला करना शुरू कर दिया।"

तंबोली ने चार में से एक की हालत गंभीर बताई। उन्होंने कहा कि पुलिस की छह गाड़ियों को भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

तम्बोली ने कहा कि कम से कम 200 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 324 (खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाने ), 188 (लोक सेवक के आदेश की अवहेलना), 269 (लापरवाही से संक्रमण फैलने की संभावना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा, "हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad