Advertisement

महाराष्ट्र हादसा: टेम्पो-ट्रक की टक्कर में 12 की मौत, 17 घायल; पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

रविवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बाहरी इलाके में एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई...
महाराष्ट्र हादसा: टेम्पो-ट्रक की टक्कर में 12 की मौत, 17 घायल; पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

रविवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बाहरी इलाके में एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "छत्रपति संभाजीनगर जिले में एक दुर्घटना के कारण लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50 हज़ार रुपए दिए जाएंगे।"

बता दें कि हादसा देर रात करीब एक बजे तब हुआ जब औरंगाबाद-नासिक हाईवे पर वैजापुर टोल नाका के पास एक टेम्पो एक ट्रक से टकरा गया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, टेंपो नासिक से तीर्थयात्रियों के एक समूह को औरंगाबाद के बाबा तीर्थ तीर्थ स्थल ले जा रहा था। हादसा उस वक्त हुआ जब टेंपो दर्शन के बाद नासिक लौट रहा था।

पुलिस ने कहा, "इस दुर्घटना में घायल हुए 17 लोगों का इलाज औरंगाबाद के वैली अस्पताल में चल रहा है, बाकी 6 घायल लोगों को वैजापुर के ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है और इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई।"

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में टेम्पो के चालक को चोटें आई हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि ट्रक विपरीत दिशा से आ रहा था और टेंपो से आमने-सामने टक्कर हो गई। घायलों को औरंगाबाद और वैजापुर के अस्पतालों में ले जाया गया। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आगे की जांच चल रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। सीएमओ ने बताया कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। सीएम ने हादसे की जांच के भी आदेश दिए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad