Advertisement

महाराष्ट्र राजनीति में नाटकीय मोड़, सीएम शिंदे बोले "अब हम डबल इंजन से ट्रिपल इंजन हो गए"

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार रविवार को अपने विधायकों के साथ...
महाराष्ट्र राजनीति में नाटकीय मोड़, सीएम शिंदे बोले

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार रविवार को अपने विधायकों के साथ महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए। उन्होंने राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि नाटकीय घटनाक्रम में, पहले वह राज्यपाल रमेश बैस से मिलने राजभवन पहुंचे। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री और नौ नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली।

इसपर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "अब हमारे पास 1 मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं। डबल इंजन सरकार अब ट्रिपल इंजन बन गयी है। महाराष्ट्र के विकास के लिए मैं अजित पवार और उनके नेताओं का स्वागत करता हूं। अजित पवार का अनुभव महाराष्ट्र को मजबूत करने में मदद करेगा।"

उन्होंने कहा, "कैबिनेट में सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय है. हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं।' उन्हें (विपक्ष को) लोकसभा चुनाव में 4-5 सीटें मिली थीं, इस बार वे उतनी सीटें भी हासिल नहीं कर पाएंगे।"

सूत्रों के मुताबिक, अजित पवार के साथ राजभवन गए विधायक पिछले महीने बिहार के पटना में विपक्षी एकता बैठक में मंच साझा करने और राहुल गांधी के साथ सहयोगी होने के एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के 'एकतरफा' फैसले से नाराज थे। बाद में पवार को महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई।

बता दें कि इस मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे। इससे पहले रविवार को एनसीपी नेता अजित पवार के आवास पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेताओं की बैठक बुलाई गई और बाद में अजित पवार पार्टी के अन्य नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे। 

आज जिन एनसीपी नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली, उनमें अनिल पटेल, अदिति ठाकरे, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, दिलीप वाल्से, आदि शामिल रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad