Advertisement

महाराष्ट्र में दीवाली के बाद खुलेंगे मंदिर और धार्मिक स्थल, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

महाराष्ट्र में दीवाली के बाद मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थल खोले जा सकते हैं। हालांकि मंदिर के अंदर भी...
महाराष्ट्र में दीवाली के बाद खुलेंगे मंदिर और धार्मिक स्थल, सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

महाराष्ट्र में दीवाली के बाद मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थल खोले जा सकते हैं। हालांकि मंदिर के अंदर भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलने का संकेत दिया है।

ठाकरे ने कहा है कि हम जल्द ही मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने पर विचार कर रहे हैं। बस दिवाली खत्म हो जाने दीजिए। उन्होंने कहा कि मंदिर या धार्मिक स्थलों में मास्क हर हाल में पहनना अनिवार्य होगा और सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। दीवाली के बाद एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का मसौदा तैयार किया जाएगा।" बता दें कि हाल में उद्धव सरकार ने दीवाली के लिए गाइडलाइन जारी की थी तथा लोगों से इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए दीवाली के पर्व को दूसरे त्यौहारों की तरह ही सादगी से मनाने की अपील की थी।

साथ ही सीएम ठाकरे ने लोगों से दीपावली के मौके पर कम से कम पटाखे जलाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें पटाखों को फोड़ने से आत्म नियंत्रण और संयम रखना चाहिए। आइए, हम दीवाली समारोह के चार दिनों के दौरान महामारी के खिलाफ नौ महीने की मेहनत बर्बाद न करें। हालांकि महाराष्ट्र में पटाखे जलाने पर अभी किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। गाइडलाइन में कहा गया है कि महाराष्ट्र और पूरा देश कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है। इसलिए पटाखे फोड़कर पर्यावरण दूषित न करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad