Advertisement

मुंबई में बोले शरद पवार, 'कांग्रेस के बिना संभव ही नहीं है तीसरा मोर्चा'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने आज मुंबई में प्रेस कान्फ्रेंस की है। इस प्रेस कान्फ्रेंस में...
मुंबई में बोले शरद पवार, 'कांग्रेस के बिना संभव ही नहीं है तीसरा मोर्चा'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने आज मुंबई में प्रेस कान्फ्रेंस की है। इस प्रेस कान्फ्रेंस में एनसीपी के पूर्व सांसद माजिद मेमन और एनसीपी चीफ शरद पवार मौजूद थे। इस दौरान एनसीपी चीफ ने देश में तीसरे फ्रंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। पवार ने कांग्रेस के बिना थर्ड फ्रंट की कल्पना से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि देश में बिना कांग्रेस के थर्ड फ्रंट की कल्पना करना संभव नहीं है। बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र की सियासत में खींचतान मची हुई है। हाल ही में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर हमले की कोशिश की गई थी।

दरअसल, बीते दिनों महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के हड़ताल कर रहे कर्मचारियों के एक समूह ने मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार के आवास पर हमला किया था और उन पर राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने में रोड़ा बनने का आरोप लगाया था। मुंबई पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें से 109 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस हमले से जुड़े मामले में एक पत्रकार को भी गिरफ्तार किया गया है।

इस घटना में सौ से अधिक प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स तोड़कर, बोतलें और जूते फेंककर शरद पवार के बंगले के अंदर घुसने की कोशिश करते हुए गेट के अंदर आ गए थे। इस मौके पर एनसीपी प्रमुख की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने प्रदर्शनकारियों को शांत करने की कोशिश की और शांति की अपील करते हुए उन्हें मनाने की भी कोशिश की थी।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि नेताओं और उनके परिवारों को इस तरह निशाना बनाना गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने गृह मंत्री से हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad